राहुल गाँधी पर पेड़ न्यूज़ के तहत वोटर्स को लुभाने का आरोप, क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग ?

राहुल गाँधी पर पेड़ न्यूज़ के तहत वोटर्स को लुभाने का आरोप, क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग ?

नई दिल्ली: राजस्थान और तेलंगाना में शुक्रवार को हुए मतदान में छुटपुट हिंसा की घटनाएं हुई,  बाकी मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. इसी बीच भाजपा के दिग्गज नेता मुख्तार अब्बास नकवी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुँच गए हैं. नकवी ने राहुल गांधी पर वोटरों को पेड न्यूज के जरिए गुमराह करने का आरोप लगाया है. 

राजस्थान चुनाव: हिंसा और झड़प के बाद भी 3 बजे तक 59.43 प्रतिशत दर्ज हुआ मतदान

उल्लेखनीय है कि हाल ही में राहुल गांधी ने हैदराबाद के एक स्थानीय अखबार को साक्षात्कार दिया था, जिसके बाद उन पर पेड न्यूज के आरोप लग रहे हैं.  चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद शुक्रवार को प्रेस से बात करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के त्वरित और कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं. वोटरों को प्रभावित करने के लिए उनका 6 दिंसबर को हैदराबाद के एक समाचार पत्र में पेड न्यूज के तहत इंटरव्यू छापा गया था.  हमने इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत भी की है.  

तेलंगाना चुनाव: राज्य में 1 बजे तक 49.15 फीसदी मतदान दर्ज, रिकॉर्डतोड़ वोटिंग होने की संभावना

चुनाव आय़ोग गए नकवी के साथ भाजपा के सीनियर लीडर और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी थे. इसके आलावा कांग्रेस भी भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंची है. कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान में ईवीएम में गड़बड़ियों को लेकर लगातार भाजपा के खिलाफ शिकायत कर रही है, वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने ईवीएम में छेड़छाड़ किए जाने के डर के चलते कोर्ट की शरण ली है.

खबरें और भी:-

 

राजस्थान चुनाव में वोटिंग से पहले पकड़ी गई 1080 पेटी शराब

राजस्थान चुनाव में हो सकता पलटवार इतिहास बदलेगी भाजपा या कांग्रेस बनाए रखेगी दस्तूर

चुनाव मैदान में उतरे अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ पहलवान ईसा