राजस्थान चुनाव: हिंसा और झड़प के बाद भी 3 बजे तक 59.43 प्रतिशत दर्ज हुआ मतदान

Dec 07 2018 05:14 PM
राजस्थान चुनाव: हिंसा और झड़प के बाद भी 3 बजे तक 59.43 प्रतिशत दर्ज हुआ मतदान

जयपुर: राजस्‍थान की 199 विधानसभा सीटों के लिए आज शुक्रवार को 8 बजे से मतदान किया जा रहा है. इस बार राज्य में  2,274 उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. राज्य में 20 लाख से अधिक मतदाता पहली बार मतदान करेंगे, चुनाव आयोग के अनुसार राजस्‍थान की 199 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 59.43 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है. 

राजस्थान चुनाव में वोटिंग से पहले पकड़ी गई 1080 पेटी शराब

वहीं मतदान के बीच झुंझुनू में बीजेपी प्रत्‍याशी के समर्थकों के साथ मारपीट की खबर भी सामने आई है. यहां के सीकर फतेहपुर में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई, जिसके बाद लोगों ने बसों में तोड़फोड़ कर दी. साथ ही कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया, यह घटना सीकर फतेहपुर सुभाष स्‍कूल में बनाए गए पोलिंग बूथ पर हुई. हालांकि पुलिस ने इन लोगों को नियंत्रित कर लिया, लेकिन इस कारण 30 मिनट तक वोटिंग बंद रही.

राजस्थान चुनाव में हो सकता पलटवार इतिहास बदलेगी भाजपा या कांग्रेस बनाए रखेगी दस्तूर

वहीं बीकानेर के पोलिंग बूथ संख्‍या 172 पर वोट डालने पहुंचे केंद्रीय राज्‍य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को ईवीएम खराब होने की वजह से  परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्‍हें करीब 3 घंटे से भी अधिक समय तक मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े रहकर ईवीएम ठीक होने का इंतजार करना पड़ा. हालांकि बाद में ईवीएम को बदला गया, तब मेघवाल ने वोट डाला. आपको बता दें कि चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएँगे.

खबरें और भी:-

 

चुनाव मैदान में उतरे अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ पहलवान ईसा

तेलंगाना चुनाव: बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम हुआ मतदाता सूची से गायब

प्रशांत किशोर खुद को साबित करने की पहली परीक्षा में हुए पास