चीन ने अरुणाचल प्रदेश में बसाया गाँव, चिदंबरम बोले- क्या इसके लिए भी पूर्व सरकारें जिम्मेदार ?
चीन ने अरुणाचल प्रदेश में बसाया गाँव, चिदंबरम बोले- क्या इसके लिए भी पूर्व सरकारें जिम्मेदार ?
Share:

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा एक गांव को बसाए जाने की खबर सामने आने पर अब भारत में सियासत शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने अरुणाचल प्रदेश के विवादित क्षेत्र में एक नया गांव बसाया है और इसमें लगभग 101 घर हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि क्या सरकार चीन को एक और क्लीन चिट देगी?

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद तापिर गाओ के दावों पर सोमवार को सरकार से जवाब देने के लिए कहा है, जिसमें गाओ ने कहा था कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश के अंदर विवादास्पद क्षेत्र में सौ घरों के एक गांव का निर्माण कर लिया है। चिदंबरम ने कहा कि अगर भाजपा सांसद के दावे सही हैं तो क्या सरकार चीन को क्लीन चिट देकर पूर्ववर्ती सरकारों को दोषी ठहराएंगी।'

चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'भाजपा से ताल्लुक रखने वाले सांसद तपीर गाओ ने आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश में भारतीय क्षेत्र के अंदर 'विवादित क्षेत्र' में, चीनियों ने गत वर्ष में 100-घर गांव, एक बाजार और दो-लेन की सड़क का निर्माण किया है। अगर यह सच है, तो यह साफ़ है कि चीनियों ने विवादित क्षेत्र को चीनी नागरिकों के स्थायी बंदोबस्त में बदलकर यथास्थिति बदल दी है। इन हैरान करने  वाले तथ्यों के बारे में सरकार का क्या कहना है? क्या सरकार चीन को एक और क्लीन चिट देगी? या सरकार स्पष्टीकरण देने के लिए पहले की सरकारों पर दोषारोपण करेगी?' बता दें कि भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश के कुछ विवादित हिस्सों को चीन अपना क्षेत्र मानता है। 

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने के लिए सरकार कर रही कड़े प्रयास

केरल सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ उठाएगा सख्त कदम: सीएम पिनाराई विजयन

सूरत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, पीड़ितों के लिए घोषित किया मुआवज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -