सूरत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, पीड़ितों के लिए घोषित किया मुआवज़ा

By Bhavesh Bakshi
Jan 19 2021 10:28 AM
सूरत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, पीड़ितों के लिए घोषित किया मुआवज़ा

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत जिले में मंगलवार को हुई दर्दनाक दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख प्रकट किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी पूरी घटना पर शोक प्रकट किया है। बता दें कि मंगलवार तड़के सड़क किनारे सो रहे प्रवासी श्रमिकों में से 15 की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, घटना सूरत से लगभग 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के निकट हुई। उन्होंने बताया कि मारे गये सभी प्रवासी श्रमिक राजस्थान से थे। पुलिस ने बताया कि किम-मांडवी मार्ग पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंद दिया। इनमें से 12 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं आठ घायलों में से तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए प्रभावित परिवारों को लिए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री राहत कोष से पीएम मोदी ने मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये का ऐलान किया है। वहीं, घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की घोषणा की गई है।

इससे पहले पीएम मोदी ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया कि, 'सूरत की घटना दुख देने वाली है। इस घटना में जिन परिवारों ने अपनी करीबी को खो दिया, उनके प्रति मेरी संवेदना है। इस घटना में घायल हुए लोगों के मैं जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।'

आप सांसद संजय सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

बिजय बारिकी ने कहा- "हम इस विरासत कला को संरक्षित...."

फरवरी के अंत तक फ्रांस के 2.4 मिलियन लोगों को टीका लगाने का है लक्ष्य: स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन