'AAP की वजह से गुजरात में हार गई कांग्रेस..', चिदंबरम के बयान के मायने यही
'AAP की वजह से गुजरात में हार गई कांग्रेस..', चिदंबरम के बयान के मायने यही
Share:

शिमला: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार (11 दिसंबर) को कहा कि कांग्रेस ही वह 'ध्रुव' बनने की सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है, जिसके इर्द-गिर्द 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा विरोधी मोर्चा गठित किया जा सकता है। इसके साथ ही चिदंबरम ने कहा कि अगर हरियाणा और पंजाब को छोड़ दिया जाए तो दिल्ली के बाहर आम आदमी आदमी (AAP) की कोई खास लोकप्रियता नहीं है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गुजरात में मिली शिकस्त से सबक लेना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि कड़े मुकाबले वाले चुनावों में ''साइलेंट'' (खामोशी से) चुनाव प्रचार जैसी कोई चीज नहीं होती है। उन्होंने कहा कि 'AAP' ने गुजरात में उसी प्रकार खेल बिगाड़ा, जैसा उसने गोवा और उत्तराखंड में किया था। चिदंबरम ने गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभाओं और दिल्ली नगर निगम (MCD) के हालिया चुनावों को लेकर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि भाजपा इन तीनों में सत्ता पर काबिज थी, मगर उसे दो में शिकस्त झेलनी पड़ी।

पी चिदंबरम ने कहा कि, 'यह भाजपा के लिए बड़ा झटका है। गुजरात में जीत महत्वपूर्ण है, मगर इससे यह हकीकत नहीं छिप सकती कि सत्ता पर काबिज भाजपा को हिमाचल प्रदेश और MCD में निर्णायक शिकस्त झेलनी पड़ी।' उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस और MCD  में 'आप' ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की।' 

हिमाचल के 15वें सीएम बने सुखविंदर सिंह सुक्खू, शपथ ग्रहण से पहले ही विवादों में फंसे

'देश को बर्बाद कर देंगे मुफ्त की राजनीति करने वाले दल..', देशवासियों से पीएम मोदी की अहम अपील

गुजरात: 5 ही जीते थे, उसमे से भी एक छोड़ गया.., भाजपा में शामिल होंगे AAP विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -