ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवरों को मिली कोरोना वैक्सीन के डोज की मंज़ूरी

अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी के बीच तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के साथ टैंकरों का संचालन करने वाले ड्राइवरों के लिए प्राथमिकता वाले टीकाकरण की अपनी मांग पर सहमति व्यक्त की है। एआईएमटीसी कोर कमेटी के अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने एक बयान में कहा, ''सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एआईएमटीसी की मांग पर विचार किया है और सभी राज्य परिवहन सचिवों से तरल ऑक्सीजन टैंकर चालकों के लिए ''विशेष टीकाकरण अभियान'' चलाने का आग्रह किया है।

बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने राज्यों से ऐसे ड्राइवरों को अस्पतालों में भर्ती और इलाज में प्राथमिकता देने को कहा है, अगर वे कोविड-19 से संक्रमित होते हैं। ऑक्सीजन टैंकरों के चालकों के लिए प्रोत्साहन की मांग पर भी विचार किया जा रहा है, उन्होंने कहा- सरकार प्रत्येक ऑक्सीजन टैंकर चालक को उनकी सेवा के लिए लगभग 15,000 रुपये का वित्तीय प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। 

ट्रांसपोर्टरों के निकाय ने सरकार को यह भी सुझाव दिया है कि बाजार में इन वस्तुओं की कोई कमी नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक आपूर्ति के परिवहन में लगे वाणिज्यिक वाहनों के चालकों को प्राथमिकता दी जाए, जिसमें फार्मास्यूटिकल्स, चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

लीक हुआ एयर इंडिया के यात्रियों का डेटा, 45 लाख पैसेंजर्स की निजता प्रभावित

पाक के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ का दावा- विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट आसान, लेकिन...

नए मामले घटे, लेकिन मौत का 'तांडव' अब भी जारी...पिछले 24 घंटों में 4,194 ने तोड़ा दम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -