UAE में प्रवासी भारतीय ने कायम किया नया रिकॉर्ड
UAE में प्रवासी भारतीय ने कायम किया नया रिकॉर्ड
Share:

दुबई स्थित एक प्रवासी भारतीय ने शनिवार को सबसे बड़े 'पॉप अप ग्रीटिंग्स कार्ड' के विश्व रिकॉर्ड को ब्रेक कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. जंहा गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक रामकुमार सारंगपाणि वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सबसे अधिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक हैं यह उनका 19वां वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

जंहा इस बात का पता चला है कि सारंगपाणि का ग्रीटिंग कार्ड आम पॉप अप ग्रीटिंग कार्ड से 100 गुना बड़ा है इसमें UAE के उप-राष्ट्रपति पीएम के साथ ही दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम के चित्रों का एक कोलाज भी है, जो दुबई स्थित कलाकार अकबर साहेब का बनाया हुआ है.

जिसका 8.20 वर्ग मीटर का क्लोजड सरफेस एरिया है, जबकि जिससे पहले यह रिकॉर्ड हांगकांग निवासी का था, जिन्होंने 6.729 वर्ग मीटर क्लोजड सरफेस एरिया में ग्रीटिंग बनाकर रिकॉर्ड बनाया था. अब भारतीय मूल के यूएई निवासी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कार्ड को नुमिसबिंग आर्ट गैलरी, दोहा केंद्र, अल मकतूम रोड पर प्रदर्शित किया जाएगा इसके साथ ही सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक ग्रीटिंग्स कार्ड भी प्रदर्शित किया जाने वाला है, जिसे UAE के 49वें राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है. यह प्रदर्शनी 4 से 18 जनवरी तक 15 दिनों के लिए होगी.

2021 जैकलीन के लिए रहेगा सबसे बेहतरीन, कई फिल्मों में आएगी नजर

असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भाजपा और यूपीपीएल ने मिलाया हाथ

INDIA Coronavirus: घटती जा रही एक्टिव मरीजों की संख्या, 2.5 लाख के नीचे पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -