INDIA Coronavirus: घटती जा रही एक्टिव मरीजों की संख्या, 2.5 लाख के नीचे पहुंचा आंकड़ा
INDIA Coronavirus: घटती जा रही एक्टिव मरीजों की संख्या, 2.5 लाख के नीचे पहुंचा आंकड़ा
Share:

नई दिल्लीः देश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण का प्रभाव अब कम होता नजर आ रहा है। हर दिन सामने आने वाले आंकड़े अब कम होते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा होने से वर्तमान में देशभर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.47 लाख हो चुकी है। बताया जा रहा है वर्तमान में कुल मामलों का केवल 2.43 प्रतिशत हिस्सा ही कोरोना संक्रमित बचा हुआ हैं।

यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों में बताया गया है, 'भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ तीन लाख 23 हजार हो चुके हैं। इन मामलों में से अब तक एक लाख 49 हजार 435 लोगों ने मौत को गले लगाया है। वहीं कुल एक्टिव केस घटकर 2 लाख 47 हजार पर आ गए। अब तक कुल 99 लाख 27 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं।' आपको हम यह भी बता दें कई भारत के पांच राज्यों केरल, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 62 प्रतिशत कोरोना संक्रमित अब भी इलाजरत हैं।

ब्राज़ील, रूस, फ्रांस, इटली, यूएसए और यूके में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं लेकिन भारत में इसकी डर में दिन पर दिन कमी देखने के लिए मिल रही है। बताया जा रहा है भारत में अब तक 1 करोड़ तीन लाख 23 हजार कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और देशभर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.47 लाख पर पहुंच चुकीं है।

2019 और 2020 में नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेटेड हो चुकी है ग्रेटा

सनी लियोनी के सामने एजाज खान ने कही दिल की बात, पवित्रा पुनिया से किया प्यार का इजहार

भड़कीं TMC नेता नुसरत जहां बोलीं- 'BJP महिलाओं से नफरत करने वाली है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -