एक ही दिन में 4,000 से अधिक निवासियों को निकाला गया: यूक्रेन के डिप्टी पीएम
एक ही दिन में 4,000 से अधिक निवासियों को निकाला गया: यूक्रेन के डिप्टी पीएम
Share:

 

कीव : यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री इरिना वीरेशचुक ने दावा किया कि पिछले 24 घंटों में मानवीय गलियारों का उपयोग करके 4,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। उक्रेइंस्का प्रावदा के अनुसार, वीरेशचुक ने सोमवार देर रात एक वीडियो संबोधन में दावा किया कि दस में से सात मार्ग सोमवार को चल रहे थे।

उप प्रधान मंत्री के अनुसार, 2,028 व्यक्तियों को कीव क्षेत्र में होस्टोमेल, नेमिशायेवो, वोरज़ेल, दिमित्रिव्का और पेरेमोही से निकाला गया था, और 1,780 विद्रोही लुहान्स्क क्षेत्र में सेवेरोडोनेत्स्क, पोपसना, हिर्सके, रुबिज़ने, क्रेमिन्ना और लिसिचन्स्क से निकाला गया था।

हालांकि, उक्रेइंस्का प्रावदा के अनुसार, रूसी सैनिकों ने कीव के ब्रोवरी जिले में संघर्ष विराम समझौते को तोड़ दिया, जिससे निकासी बसों को बोहदानिव्का, नोवा बोहदानिव्का और बोब्रीक शहरों तक पहुंचने से रोक दिया गया।

युद्धविराम के बावजूद, लुहान्स्क में सैनिकों ने "पोपासना और रुबिज़न शहरों में गलियारों के साथ निकासी के दौरान झड़पों को उकसाया," उसने कहा।

वीरेशचुक के अनुसार, मारियुपोल में स्थिति सोमवार को भीषण बनी रही क्योंकि रूसी सैनिकों ने महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर को घेरना जारी रखा। उसने कहा कि मारियुपोल के लिए भोजन, दवा और पानी ले जाने वाला एक मानवीय आपूर्ति काफिला अभी भी संकटग्रस्त शहर से लगभग 60 किलोमीटर दूर बर्दियांस्क में फंसा हुआ है। उप प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि रूस द्वारा कथित तौर पर अपहरण किए गए तीन यूक्रेनी नागरिकों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

जोख‍िम भरे इलाकों में यूक्रेनी रिफ्यूजी पर काम कर रहे थे Brent और तभी हो गया अटैक

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ईंधन कर में कटौती करने का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -