जोख‍िम भरे इलाकों में यूक्रेनी रिफ्यूजी पर काम कर रहे थे Brent और तभी हो गया अटैक
जोख‍िम भरे इलाकों में यूक्रेनी रिफ्यूजी पर काम कर रहे थे Brent और तभी हो गया अटैक
Share:

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के मध्य 19वें दिन भी युद्ध निरंतर चल ही रहा है. दोनों देशों के मध्य छ‍िड़े इस युद्ध में अब तक हजारों सैन‍िकों की जान भी जा चुकी है. कई नागर‍िकों ने भी इस जंग में अपनी जान से हाथ धो दिया है. इस बीच एक US मूवी न‍िर्माता और पत्रकार Brent Renaud की जान जाने की खबर सुनने को मिली है.  रव‍िवार को रूसी सेना द्वारा यूक्रेन स्थ‍ित इरप‍िन (Irpin) शहर में क‍िए ओपन फायर में Brent Renaud की गाड़ी चपेट में आ चुकी है. AFP की रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में Brent की जान चली गई है. उनके साथ मौजूद एक अन्य पत्रकार Juan Arredondo घायल अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए. 

न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार थे Brent: 50 साल के Brent आरकान्सस (Arkansas, U.S) के निवासी थे. Brent एक मूवी निर्माता होने के साथ-साथ न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) के पत्रकार भी थे. उनकी मौत  के उपरांत पब्ल‍िकेशन ने एक बयान जारी कर कहा है कि Brent यूक्रेन में पब्ल‍िकेशन की तरफ से नहीं गए थे. वे यूक्रेन में शरणार्थ‍ियों (Refugees) पर एक रिपोर्ट बना रहे थे. यूक्रेन के आंतर‍िक मंत्रालय ने बताया क‍ि यूक्रेन ने पिछले कुछ दिनों में रूस द्वारा किए जबरदस्त बमबारी झेले हैं.  

Brent की गर्दन पर हुआ था हमला:  Brent की जान की ड‍िटेल्स अभी यूक्रेन‍ियन ऑथोर‍िटीज ने अब तक नहीं दी है,  पर अमेर‍िका के पत्रकार Juan Arredondo ने कहा है कि वे दोनों इरप‍िन चेक प्वाइंट की तरफ जा रहे थे, जब उनपर हमला किया गया. Juan कीव के अस्पताल में एडमिट थे. उन्होंने कहा है कि Brent को गर्दन में हिट किया गया था. वहीं Juan का लोवर बैक चोट‍िल हो गया था.  न्यूज एजेंसीके साथ बातचीत में Juan ने कहा- 'हमने इरप‍िन के पहले पुल को पार किया, हम देश छोड़ रहे अन्य र‍िफ्यूजी की शूट‍िंग करने वाले थे, फ‍िर हम कार में बैठे, एक शख्स ने हमें दूसरे पुल तक पहुंचाने का ऑफर दिया, हम चेक प्वाइंट से गुजरे और वे (रूस की सेना) ने हमला करना शुरू कर दिया.  '

जोख‍िम भरे इलाकों में दिखाई जांबाजी: Brent को US से हथ‍ियारों की तस्करी, ड्रग गैंग वॉयलेंस पर अपनी डॉक्यूमेंट्री 'Arming the Mexican Cartels' के लिए सम्मान‍ित भी हो चुके है. Brent अपने भाई Craig Renaud के साथ कई जोख‍िम भरे डॉक्यमेंट्रीज का निर्माण भी कर चुके है. 'Last Chance High' के लिए दोनों भाईयों को Peabody award से नवाजा गया था.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  Brent Renaud ने दुन‍िया के कई खतरनाक क्षेत्रों में डॉक्यूमेंट्री बनाई है. Brent ने इराक और अफगान की जंग से, Haiti में हुए भूकंप से, मिस्र और लिबया में हुए राजनैत‍िक उथल-पुथल से और अफ्रीका में उग्रवाद में अपने काम को लगातार करते रहे. उनकी मौत पर उन्हें जानने वालों और अन्य ने दुख जताया है.  Brent के करीबी मित्रो और फ‍िल्म निर्माता Christof Putzel ने जंग में हुई Brent की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए बोला है कि वे अपने दौर के सबसे प्रत‍िष्ठ‍ित इंडीपेन्डेंट प्रोड्यूसर्स में ग‍िने जाते थे. Christof को Brent ने अपनी मौत से 3 दिन पहले ही मैसेज भी किया था. 

बिकिनी में SANTA MONICA पर नज़र आई रिहाना

विलियम हर्ट ने दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबा मनोरंजन जगत

नाश्ता करते समय हैली बीबर को आया स्ट्रोक, हुई हॉस्पिटल में एडमिट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -