ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ईंधन कर में कटौती करने का आग्रह किया
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ईंधन कर में कटौती करने का आग्रह किया
Share:

 


कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन को देश की रिकॉर्ड-उच्च लागत को हल करने के लिए ईंधन करों को अस्थायी रूप से समाप्त करने के लिए अपनी ही पार्टी के भीतर से कॉल का सामना करना पड़ रहा है। वैश्विक तेल लागत में वृद्धि के परिणामस्वरूप, अनलेडेड पेट्रोल की कीमत पूरे देश में ऑस्ट्रेलियाई डॉलर 2.2 (यूएसडी 1.6) प्रति लीटर से अधिक हो गई है, जो पहले लगभग 1.7 थी, रिपोर्टों के अनुसार।

वृद्धि के सामने, मॉरिसन और कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग को ईंधन उत्पाद शुल्क को कम करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है, गैसोलीन की बिक्री पर एक फ्लैट कर जो वर्तमान में 44 सेंट प्रति लीटर है, ताकि लागत-जीवन के दबाव को दूर किया जा सके।

क्वींसलैंड के एक सीनेटर सुसान मैकडॉनल्ड्स ने सोमवार को उत्पाद शुल्क को कम करने के आह्वान में शामिल हो गए, इसे स्थिति को संभालने के लिए उपलब्ध "बुनियादी साधन" कहा। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने उसे यह कहते हुए स्पष्ट किया, "गैसोलीन उत्पाद शुल्क, या उसके एक हिस्से को रोकने का विचार, मुझे लगता है कि कुछ ऐसा है जिसे हमें देखना होगा।" "हम बस उस मूल्य को अवशोषित करने का जोखिम नहीं उठा सकते जो हम अभी देख रहे हैं।"

मॉरिसन ने रविवार को कहा कि उत्पाद कर को कम करने के किसी भी उपाय को संघीय बजट में शामिल किया जाएगा, जिसे वह और फ्राइडेनबर्ग इस महीने के अंत में वितरित करने वाले हैं। मई में होने वाले आम चुनाव के साथ, सहायक कोषाध्यक्ष माइकल सुक्कर ने रविवार को स्वीकार किया कि जीवन यापन की लागत एक प्रमुख चिंता थी।

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -