300 से अधिक अपहृत नाइजीरियाई स्कूल के छात्र हुए मुक्त
300 से अधिक अपहृत नाइजीरियाई स्कूल के छात्र हुए मुक्त
Share:

कासिना राज्य के गवर्नर ने कहा, पश्चिमोत्तर नाइजीरिया में हथियारबंद लोगों द्वारा पिछले सप्ताह अगवा किए गए 300 स्कूली लड़कों को रिहा कर दिया गया है। नाइजीरियाई राज्य टीवी, एनटीए, गॉव अमीनू बेलो मसारी पर एक बयान में कहा गया कि 344 बोर्डिंग स्कूल के छात्रों को सुरक्षा अधिकारियों को सौंप दिया गया और उन्हें कैटसिना की राजधानी में लाया जा रहा था, जहां वे अपने परिवारों के साथ रहने से पहले शारीरिक परीक्षा देंगे।

राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने अपने कार्यालय के एक बयान के अनुसार, अपने परिवारों, पूरे देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए एक बड़ी राहत कहते हुए उनकी रिहाई का स्वागत किया। उत्तर में असुरक्षा को लेकर पश्चिम अफ्रीकी देश की सरकार के खिलाफ हंगामे के बीच, बुखारी ने पहले से अगवा किए गए छात्रों की रिहाई के लिए अपने प्रशासन के सफल प्रयासों को नोट किया और कहा कि नेतृत्व नाइजीरियाई लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने के लिए अपनी जिम्मेदारी से पूरी तरह वाकिफ है। बुहारी ने कहा, "हमारे पास काम करने के लिए बहुत सारे काम हैं, खासकर अब जबकि हमने सीमाओं को फिर से खोल दिया है, उत्तर पश्चिमी क्षेत्र एक समस्या प्रस्तुत करता है यह देखते हुए कि प्रशासन से निपटने का फैसला किया है।

बोको हराम ने पिछले शुक्रवार को कंकारा के कट्सिना स्टेट गांव में ऑल-बॉयज गवर्नमेंट साइंस सेकेंडरी स्कूल से छात्रों के अपहरण की जिम्मेदारी ली। जिहादी समूह ने हमले को अंजाम दिया क्योंकि उसका मानना है कि पश्चिमी शिक्षा गैर-इस्लामिक है, गुट के नेता अबुबकर शेकू ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक वीडियो में कहा था। हमले के समय 800 से अधिक छात्र उपस्थिति में थे। सैकड़ों भाग गए, लेकिन यह माना जाता था कि 330 से अधिक ले गए थे।

शांति वार्ता पर चर्चा के लिए पाक में वायुसेना-तालिबान प्रतिनिधिमंडल

US FDA पैनल ने मॉडर्न वैक्सीन के आपातकालीन नोड का किया समर्थन

पाक ने लौटाएं सऊदी अरब के सॉफ्ट लोन के 1 अरब डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -