शांति वार्ता पर चर्चा के लिए पाक में वायुसेना-तालिबान प्रतिनिधिमंडल
शांति वार्ता पर चर्चा के लिए पाक में वायुसेना-तालिबान प्रतिनिधिमंडल
Share:

इस्लामाबाद: तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बारदार के नेतृत्व में अफगान-तालिबान का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल युद्धग्रस्त राष्ट्र में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच सुलह प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के प्रयासों के हिस्से के रूप में शीर्ष पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए बुधवार को यहां पहुंचा।

अफगान तालिबान के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की और अफगनिस्तान में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच अफगान शांति प्रक्रिया पर चर्चा की। विदेश कार्यालय (एफओ) के मुताबिक, इस यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल विदेश मंत्री से मुलाकात करेगा और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगा। कुरैशी ने अफगान नेताओं से आग्रह किया कि वे अपने देश में स्थायी शांति लाने के ऐतिहासिक अवसर को जब्त करें।

प्रतिनिधिमंडल ने चार दशकों से अधिक समय से लाखों अफगान शरणार्थियों की मेजबानी के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद दिया। प्रतिनिधिमंडल ने अफगान शांति प्रक्रिया में इसकी भूमिका की भी सराहना की। तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान में मौजूद प्रतिनिधिमंडल पीएम इमरान खान से भी मिलेगा। अगस्त में पाकिस्तान दौरे के बाद इस साल टीपीसी प्रतिनिधिमंडल की यह दूसरी यात्रा है।

US FDA पैनल ने मॉडर्न वैक्सीन के आपातकालीन नोड का किया समर्थन

पाक ने लौटाएं सऊदी अरब के सॉफ्ट लोन के 1 अरब डॉलर

माइक पोम्पियो ने दी चेतावनी, कहा- एस-400 रक्षा प्रणाली की तुर्की की खरीद अमेरिकी सेना को खतरे में डाल देगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -