US FDA पैनल ने मॉडर्न वैक्सीन के आपातकालीन नोड का किया समर्थन
US FDA पैनल ने मॉडर्न वैक्सीन के आपातकालीन नोड का किया समर्थन
Share:

एक सरकारी सलाहकार पैनल ने एक दूसरे कोविड-19 वैक्सीन का समर्थन किया है, जो शॉट के लिए अमेरिकी टीकाकरण अभियान में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त करता है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन से अपेक्षा की जाती है कि वे आधुनिकता और राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के टीके को शीघ्रता से अनुमोदित करेंगे। एफडीए सलाहकारों ने 20-0 वोट में, टीका के लाभों को उन 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के जोखिमों से सहमत किया।

एक बार आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान कर दिए जाने के बाद, आधुनिकता अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी टीकाकरण के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और नर्सिंग होम निवासियों के लिए लाखों खुराक की शिपिंग शुरू करेगी। अभियान ने इस सप्ताह अमेरिका में पहले वैक्सीन को मंजूरी दी, जिसे फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित किया गया था।

कंपनी के अध्ययन और अनुवर्ती योजनाओं के तकनीकी विवरण पर 8 घंटे की चर्चा के बाद, लगभग सभी पैनलिस्ट ने महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने का समर्थन किया। एक पैनल सदस्य को रोक दिया गया। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर के डॉ. हेले गांस ने कहा- "इस टीके पर जिन साक्ष्यों का अध्ययन किया गया है, उनमें से किसी भी मुद्दे पर अत्यधिक ध्यान दिया जाता है।"

पाक ने लौटाएं सऊदी अरब के सॉफ्ट लोन के 1 अरब डॉलर

माइक पोम्पियो ने दी चेतावनी, कहा- एस-400 रक्षा प्रणाली की तुर्की की खरीद अमेरिकी सेना को खतरे में डाल देगी

शिखर यात्रा से पहले थाईलैंड ने कोरोना को लेकर जारी किए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -