जवानों को गैलेंट्री अवार्ड दिए जाएंगे
जवानों को गैलेंट्री अवार्ड दिए जाएंगे
Share:

दुर्ग रेंज के नक्सल विरोधी अभियान के तहत आईजी ने जवानो का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें पुरस्कार देने की घोषणा की है. इस घोषणा के तहत कवर्धा के तरेगांव में नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को गैलेंट्री अवार्ड दिए जाएंगे. अवार्ड के साथ ही आउट ऑफ टर्न प्रमोशन भी दिया जाएगा.

आईजी ने इस भी घोषण कि है सुरक्षा बलों के जवानों का उत्साह बढ़ाने के लिए एक लाख का पुरस्कार भी दिया गया है. इसी के साथ ही आईजी सिंह ने इसकी भी घोषणा कि है आने वाले समय में   सफल नक्सल अभियानों में सुरक्षा बल के जवानों को पुरस्कृत किया जायेगा. अभी नक्सली मुठभेड में नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों को गैलेंट्री मैडल और प्रमोशन  देने के लिए  पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है.

दअरसल  तरेगांव क्षेत्र में शुक्रवार को नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, एसटीएफ व सीएएफ की संयुक्त टीम को भेजा गया था. ये टीम धुमाछापर गांव  के जंगल में पहुंच गई थी. यहां नक्सलियों ने पुलिस टीम ने  फायरिंग शुरू कर दी थी. पुलिस की टीम ने नक्सलियों के हमले का मुहतोड़ जवाब दिया. पुलिस ने फायरिंग खत्म होने के बाद पर क्षेत्र में  सर्चिंग शुरू करती. इस दौरना पुलिस को एक पुरूष नक्सली मृत अवस्था में मिला.

छत्तीसगढ़ में भाजपा अपनाएगी त्रिपुरा फार्मूला

रायपुर में विश्व स्तरीय भवन बनकर तैयार

शनिवार सुबह हुए दो सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -