रायपुर में विश्व स्तरीय भवन बनकर तैयार
रायपुर में विश्व स्तरीय भवन बनकर तैयार
Share:

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शनिवार शाम 'नालंदा परिसर' का उद्घाटन करेंगे. 'नालंदा परिसर' में युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर पाएंगे. इस भवन का निर्माण रायपुर में 6 एकड़ जमीन पर किया गया है. मुख्यमंत्री शनिवार शाम करीब 6:30 भवन का उद्घाटन करेंगे. इस भवन को 18 करोड़ की लागत से बनाया गया है.  

इस भवन में विद्यार्थियों को निःशुल्क वाई-फाई की सुविधा रहेगी. भवन में 24 घंटे बिजली सप्लाई के लिए स्कोडा सिस्टम के तहत ऑनलाइन विद्युत मॉनिटरिंग की व्यवस्था की गई है. भवन 24 घंटे संचालित रहेगा. इस लिए भवन में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए है. सुरक्षा व्यवस्था के किए परिसर में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड के साथ ही सदस्यों के प्रवेश के लिए आरएफ आईडी कार्ड की व्यवस्था रहेगी.

परिसर में एक समय पर 1000 लोग पढाई कर पाएंगे.  इंडोर अध्ययन के लिए जी प्लस टू टॉवर बनाया गया है जिसे 'यूथ टॉवर' नाम दिया गया है. टॉवर में लाइब्रेरी भी बनायी गई है. बीपीएल परिवार के सदस्यों को यहां पढाई करने के लिए 200 रूपये देने होंगे. इसके अलावा अन्य सदस्यों को पांच सौ रुपए देना होंगे. कलेक्टर की अध्यक्षता में अच्छे से भवन  के संचालन के लिए सोसायटी भी बनाई गई है.

विकास यात्रा के साथ सीएम मस्तूरी पहुंचे

सितंबर में मिल सकते हैं विद्यार्थियों को फोन

प्रॉपर्टी बेचने वाले कारोबारियों पर रेरा की नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -