इटली में कोरोना बरपा रहा कहर, इस आयु के लोग ज्यादा हो रहे संक्रमित
इटली में कोरोना बरपा रहा कहर, इस आयु के लोग ज्यादा हो रहे संक्रमित
Share:

चीन के बाद कोरोना वायरस बहुत तेजी से इटली में फैल रहा है. इटली ने मंगलवार को पुष्टि की कि 8514 लोगों को कोरोना वायरस के टेस्ट में आज पॉजिटिव पाया गया है. साथ ही, 631 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. इटली में पिछले महीने देश के उत्तरी क्षेत्र में महामारी पहली बार सामने आई थी.

कोरोना के कारण ना कटे मजदूरों का पैसा, इसीलिए संसद में प्रस्ताव पेश करेंगे ट्रम्प

विदेशी मीडिया के अनुसार, नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेल्ली, जो कोरोनोवायरस आपातकाल के प्रभारी राष्ट्रीय आयुक्त भी हैं उन्होंने कहा कि कुल 1004 मरीज बरामद हुए हैं. बोरेली ने कहा कि मृतकों में से कुछ 50-59 वर्ष की आयु के थे, 8 प्रतिशत 60-69 आयु के थे, 32 प्रतिशत 70-79 थे, 45 प्रतिशत 80-89 थे और 14 प्रतिशत 90 से अधिक थे।बोरेली ने कहा कि पॉजिटिव मामलों में 5038 मरीज कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती हैं, 877 गहन देखभाल में हैं, और 2,599 घर में कैद हैं.

परेड की रिहर्सल कर रहा था पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान, हुआ हादसे का शिकार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पूरा इटली, जिसमें करीब 6 करोड़ लोग हैं. सरकार ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के प्रयासों को आगे बढ़ाया जिसने 10,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है. सभी खेल की घटनाओं, स्कूलों, और विश्वविद्यालयों को रद्द कर दिया गया है. सिनेमाघरों, सिनेमाघरों और नाइट क्लबों जैसे सार्वजनिक सभा स्थल बंद रहते हैं. अंतिम संस्कार और शादियों सहित धार्मिक समारोहों को भी स्थगित कर दिया जाएगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के अनुसार, वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस से 4,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है और 113,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है.अल जज़ीरा ने दुनिया भर में लगभग 64,000 लोगों को बरामद किया है.

डोनाल्ड ट्रम्प पर मंडराया कोरोना का खतरा, कार्यक्रम के आया था संक्रमित शख्स

तालिबान के खिलाफ एकसाथ आए अमेरिका और रूस, कहा- 'इस्लामी अमीरात अफगानिस्तान' मंजूर नहीं

हार्द‍िक पंड्या ने अपनी मंगेतर और पर‍िवार के साथ इस तरह मनाई होली, देखिये ये खास फोटोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -