ऑस्कर नॉमिनेटेड इस मशहूर फिल्म एडिटर का हुआ निधन
ऑस्कर नॉमिनेटेड इस मशहूर फिल्म एडिटर का हुआ निधन
Share:

हॉलीवुड फिल्म 'अपॉकलिप्स नाओ' के लिए ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए मशहूर फिल्ममेकर रिचर्ड मार्क्‍स का निधन हो गया है. जी हाँ... रिचर्ड मार्क्स की उम्र 75 वर्ष थी. हाल ही में रिचर्ड मार्क्स की मौत की पुष्टि उनकी पत्नी, फिल्म एडिटर बारबरा मार्क्‍स ने की हैं. उन्होंने बताया कि रिचर्ड मार्क्स का निधन 31 दिसंबर को अकस्मात हो गया.

बता दें कि रिचर्ड मार्क्स की फिल्म 'टर्म्स ऑफ एंडियरमेंट' सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर जीत चुकी है. रिचर्ड मार्क्स को उनकी इसी फिल्म की वजह से खास पहचान मिली थी. इसके अलावा रिचर्ड मार्क्स ने 'जंपिन जैक फ्लैश', 'व्हाट प्लैनेट आर यू फ्रॉम?' और 'पेनीज फ्रॉम हैवन' जैसी फिल्मों का निर्माण भी किया हैं. रिचर्ड मार्क्स का जन्म साल 1943 में हुआ था. रिचर्ड मार्क्स ने साल 1967 में बारबरा से शादी की थी.

वह 1969 में फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की फिल्म 'रेन पीपल' के लिए सहायक एडिटर बने. रिचर्ड को साल 2013 में अमेरिकन सिनेमा एडिटर्स की ओर से करियर अचीवमेंट अवार्ड मिला था. रिचर्ड मार्क्स जेम्स ब्रुक की सभी छह फिल्मों, 'टर्म्स ऑफ एंडियरमेंट', 'ब्रॉडकॉस्ट न्यूज', 'एज गुड एज इट गेट्स', 'आई विल डू एनीथिंग', 'स्पैंग्लिश' और 'हाउ डू यू नो' का संपादन किया. आपको बता दें रिचर्ड मार्क्स ने 10 साल से भी ज्यादा समय तक यूसीएलए में एडिटिंग सिखाया. उनके परिवार में उनकी पत्नी बारबरा और बेटी लेस्ली हैं.

इस हॉलीवुड फिल्म की याद दिला देगी ‘उरी’

फिर इस मैक्सिकन स्टार के साथ उर्वशी ने शेयर की तस्वीरें, साफ नजर आईं नजदीकियां!

नरगिस फाकरी ने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड से किया ब्रेकअप, बनवाया था उनके नाम का टैटू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -