जुलाई में हुई थी युवती की शादी...घरवालों ने दिया था खूब दहेज़, फिर भी ससुराल पक्ष ने उतारा मौत के घाट
जुलाई में हुई थी युवती की शादी...घरवालों ने दिया था खूब दहेज़, फिर भी ससुराल पक्ष ने उतारा मौत के घाट
Share:

ढेंकानालः ओडिशा के ढेंकानाल जिले के मोटांगा थाना इलाके के पोडापाड़ा गांव में नववर्ष के मौके पर रविवार को महिला की ससुराल में रहस्यमय परिस्थितियों में जान चली गई है। बंगुरसिंघा गांव की रहने वाली सहरिका महकुद का शव उसके ससुराल में फंदे पर लटका हुआ पाया गया है।

मृतका के परिजनों का इस बारें में इल्जाम है कि उसे बिजली के झटके दिए गए और आत्महत्या दिखाने के लिए पंखे से लटका दिया गया। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सहरिका ने 7 जुलाई, 2021 को पोडापाड़ा गांव के रतीकांत भूटिया से विवाह किया था और शादी के दौरान दूल्हे के परिवार को दहेज के रूप में नकद और अन्य कीमती सामान भी दिया गया।

हालाँकि, शादी के तुरंत बाद रतीकांत और उसके परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर और दहेज की मांग को लेकर सहरिका को प्रताड़ित करने लग गए थे। रविवार को जब सभी नए वर्ष का जश्न मनाने में व्यस्त थे तो सहरिका घर में पंखे से लटकी हुई पाई गई। उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि यह दहेज को लेकर पूर्व नियोजित कत्ल था।

सहरिका की मां झरना महकुद ने  इल्जाम लगाया कि वह मेरी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। मैं यहां अपने पोते के 21वें दिन के समारोह में आई थी। पूरा परिवार ने अपमान किया और दुर्व्यवहार भी कर दिया है। परिवार ने बोला है कि बिजली के झटके देकर उसे मार डाला। मैं अपनी बेटी के लिए न्याय चाहता हूं।

हालांकि सहरिका के पति और ससुराल वालों ने इल्जामों को खारिज किया है। सहरिका की सास चंपा भूटिया ने बोला है कि मैं अभी कुछ नहीं कह सकता। मैं सदमे में हूँ। उसने फांसी लगा ली है। हम उसे प्रताड़ित नहीं कर रहे थे। संपर्क करने पर SDOP सूर्यमणि प्रधान ने कहा कि मामले की कार्रवाई की जा रही है।

प्रधान ने कहा कि हमें दहेज केस केस में एक नवविवाहित कत्ल है। पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर हमने केस दर्ज कर लिया है। कार्रवाई में एक वैज्ञानिक टीम को लगाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  कार्रवाई जारी है और मौत के कारणों का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के उपरांत चलेगा।

2000 रुपए रिश्वत लेने पर हेड मास्टर को पांच साल की जेल

ICU से बाहर आए ऋषभ पंत, सेहत को लेकर सामने आई ताजा अपडेट

पुलिस के पास इन्साफ मांगने पहुंचा युवक तो मिला ऐसा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -