ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट
ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट
Share:

आरबीआई ने बुधवार को कुछ व्यक्तिगत और छोटे कर्जदारों को कर्ज चुकाने के लिए और अधिक समय दिया और बैंकों को वैक्सीन बनाने वालों, अस्पतालों और कोविद से संबंधित स्वास्थ्य ढांचे को प्राथमिकता देने के लिए अनुमति दी क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था पर महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए समर्थन उपायों की घोषणा की गई थी। 

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने एक अनिश्चित पते पर मार्च 2020 में अपने ऋणों का पुनर्गठन नहीं करने वाले और 2020 तक के मानक खातों के रूप में वर्गीकृत किए गए व्यक्तियों और छोटे और मध्यम उद्यमों को दो साल तक की मोहलत उपलब्ध होगी। यह सुविधा 25 करोड़ रुपये के कुल जोखिम वाले उधारकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। यह सुविधा 25 करोड़ रुपये के कुल जोखिम वाले उधारकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

आरबीआई बैंकों को 50,000 करोड़ रुपये की तरलता सहायता प्रदान करेगा, ताकि वैक्सीन निर्माताओं, टीकों और प्राथमिक चिकित्सा उपकरणों के आपूर्तिकर्ताओं / आपूर्तिकर्ताओं, अस्पतालों / डिस्पेंसरी; पैथोलॉजी लैबों सहित कई तरह की संस्थाओं को नए सिरे से ऋण दिया जा सके, टीके और कोविड संबंधित दवाओं के आयातकों को रसद फर्मों और रोगियों के इलाज के लिए भी उन्होंने कहा-  3 साल तक के कार्यकाल के ये ऋण रेपो दर पर प्राप्य होंगे और 31 मार्च, 2022 तक उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बॉन्ड खरीदने के लिए एक कैलेंडर की भी घोषणा की।

टिकरी बॉर्डर पर छेड़छाड़ का शिकार हुई लड़की की कोरोना से मौत, किसान नेता कर रहे जांच

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का निधन, पीएम मोदी-राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि

कानपुर पुलिस ने की शानदार पहल, इस तरह जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -