विपक्ष द्वारा हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
विपक्ष द्वारा हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' और अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों द्वारा किए गए हंगामे के बीच संसद के निचले सदन की कार्यवाही बुधवार,  3 अगस्त को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022 को सत्र समाप्त होने से ठीक पहले निचले सदन में पेश किया गया था।

कांग्रेस के दोनों सदस्यों मणिकम टैगोर और के सुरेश ने इससे पहले लोकसभा में स्थगन के नोटिस पेश किए थे और नेशनल हेराल्ड कार्यालयों में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हाल ही में की गई तलाशी पर चर्चा की मांग की थी। 

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने संघीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' पर बहस की अनुमति नहीं दी। वरिष्ठ कांग्रेसी और विपक्ष के नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे, दीपेंदर सिंह हुड्डा, प्रियंका चतुर्वेदी, संजय सिंह और आप के राघव चड्ढा ने नियम 267 के अनुसार नोटिस प्रस्तुत किए, लेकिन उन्हें स्वीकार नहीं किया गया। "आप मेरे रुख से अवगत हैं। ये सभी नोटिस 267 के तहत विचार के लिए बेकार हैं, "नायडू ने कहा।

नियम 267 के अनुसार, इस तरह की अधिसूचना में प्रस्तुत मामले की चर्चा दिन का काम पूरा होने के बाद आयोजित की जा सकती है। 

18 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू हुआ और यह 12 अगस्त को खत्म होगा।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को घोषणा की कि आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए एक बैठक पांच अगस्त को होगी।  भाजपा संसदीय दल की बैठक में भाग लेने के बाद जोशी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ''हम पांच अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव पर फिर से बैठक करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक मंगलवार सुबह संसदीय पुस्तकालय भवन में शुरू होने के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मौजूद थे।

राजनाथ सिंह, अश्विनी वैष्णव, एस जयशंकर, अनुराग ठाकुर और प्रल्हाद जोशी, सभी केंद्रीय मंत्री उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें संसद पुस्तकालय भवन में बैठक के लिए पहुंचते देखा गया था। राजनाथ सिंह बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं।
विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने जगदीप धनखड़ को अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

'NDA से साथ छूटा लेकिन नीतीश कुमार से कम नहीं हुआ प्रेम', मुकेश सहनी के इस बयान ने मचाई खलबली

राहुल गांधी ने लगाई 'नेहरू' की DP, भाजपा के आरोपों पर यूँ दिया जवाब

'हरे कृष्णा-हरे कृष्णा' पर जमकर नाचे 'अशनीर ग्रोवर'! वीडियो वायरल होते ही कर दिया ये कमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -