एड फिल्म में पाकिस्तानी शहर का सेट लगाने का विरोध, शूटिंग में हुई तोड़फोड़
एड फिल्म में पाकिस्तानी शहर का सेट लगाने का विरोध, शूटिंग में हुई तोड़फोड़
Share:

जयपुर : राजस्थान में फिल्म सेट को तोड़कर प्रचार पाना बढ़ता ही जा रहा है. पद्मावती फिल्म का सेट तोड़ने और संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट के मामले के बाद जयपुर में एक एड फिल्म 'वेलकम टू लाहौर' का सेट कुछ लोगों ने सिर्फ इसलिए तोड़ दिया क्योंकि उसमें पाकिस्तानी शहरों का सेट लगाया गया था. बता दें कि 'वेलकम टू लाहौर' फिल्म का दृश्य फिल्माने के लिए सिटी पैलेस के त्रिपोलिया गेट के चांदनी चौक को लाहौर बनाया गया था. इसके लिए जगह-जगह ऊर्दू में बैनर और पोस्टर दीवारों पर और खंभों पर लगाए गए थे.

इस पर पुराने जयपुर शहर को पाकिस्तानी शहर बनाने से नाराज धरोहर बचाओ समिति के लोग मौके पर पहुंच गए. उन लोगों ने सारे बैनर-पोस्टर फाड़ दिए. इनका कहना था कि जयपुर में पाकिस्तानी शहर नही बनने देंगे. तमाशा देख लोग इकट्ठा हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विवाद बढ़ता देख शूटिंग को बंद करवा दिया. य़ूनिट के साथ मारपीट नहीं की गई.

इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि शूटिंग की इजाजत ली गई थी और एड फिल्म की शूटिंग यूनिट ने खत्म कर ली थी. इसके बाद ही कुछ लोगों ने बैनर-पोस्ट फाड़े थे. दोनों ही तरफ से किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली. यदि कोई शिकायत आई तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

राजस्थानी भाषा से जुड़े सवाल पर उड़ा विवाद- हाईकोर्ट ने उठाए सवाल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड-बोर्ड परीक्षा की मेरिट लिस्ट अब नहीं होगी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -