तवांग झड़प पर रक्षा मंत्री और कानून मंत्री के बयान से संतुष्ट नहीं विपक्ष, संसद में 12 दलों का प्रदर्शन
तवांग झड़प पर रक्षा मंत्री और कानून मंत्री के बयान से संतुष्ट नहीं विपक्ष, संसद में 12 दलों का प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: 12 विपक्षी दलों के सांसदों ने चीन सीमा विवाद पर आज बुधवार (21 दिसंबर) को संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। सांसदों ने सरकार से मांग की है कि तवांग झड़प मामले में संसद में विस्तार से चर्चा हो। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी उपस्थित रहे। सोनिया गांधी ने कहा कि चीन की ओर से बॉर्डर पर अतिक्रमण गंभीर चिंता का विषय है। सोनिया ने आरोप लगाया कि, जनता और संसद को LAC के हालत का का पता नहीं लग पा रहा है, मगर सरकार जिद पर अड़ी है और इस पर चर्चा नहीं करना चाहती।

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि तवांग झड़प मामले में पीएम मोदी को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए। हम चाहते हैं कि इस मुद्दे पर पीएम मोदी संसद में आकर जवाब दें। कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम सेना की आलोचना नहीं कर रहे हैं। हम सेना के साथ हैं, मगर सवाल देश के सियासी नेतृत्व को लेकर है। हम बस इतना चाहते हैं कि सरकार बॉर्डर की स्थिति पर चर्चा करके देश के लोगों के विश्वास में ले। बता दें कि, तवांग झड़प पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में बयान दे चुके हैं, कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी खुद तवांग जाकर और जवानों से मुलाकात कर हालातों का जायजा ले चुके हैं। रिजिजू ने तवांग से स्थिति को लेकर बयान भी जारी किया था, उन्होंने कहा था कि, भारतीय सेना ने बहादुरी से चीनियों को खदेड़ दिया है। खुद सेना तवांग झड़प पर बयान जारी कर बता चुकी है कि, हालात नियंत्रण में हैं और भारतीय इलाके में घुसी चीनी सेना को हमारे जवानों ने खदेड़ दिया है। लेकिन, इसके बाद भी संसद में विपक्ष का हंगामा जारी है और सदन की कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है। राहुल गांधी तो यहाँ तक कह चुके हैं कि, चीन हमारे जवानों को पीट रहा है, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी राहुल पर सेना का मनोबल तोड़ने की कोशिश करने के आरोप लगे थे 

बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम मोदी की पहल पर संसद परिसर में ही सांसदों के लिए लंच का प्रबंध किया था। इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ कांग्रेस के नेता भी भोजन करते हुए नज़र आए थे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी के साथ लंच किया था। इसकी तस्वीर PM ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट की थी। 

'तेजस्वी यादव खुद दारु पीते हैं..', राजद नेता ने ही खोल दी शराबबंदी की पोल, Video वायरल

हरियाणा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, मुस्लिम बहुल नूंह में सबसे ज्यादा रुकेंगे राहुल, यहीं हुई थी DSP की हत्या

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल की सुरक्षा को आए पुलिसकर्मियों को 50 बदमाशों ने पीटा, लाठी-सरिए से हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -