मिशन लोकसभा: न्यूनतम साझा कार्यक्रम के लिए 27 फरवरी को इकट्ठा होंगे विपक्षी दल

नई दिल्ली: विभिन्न विपक्षी दलों के नेता लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ निर्धारित करने के मकसद से 27 फरवरी को संसद में बैठक करेंगे. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि संसदीय पुस्तकालय में विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई गई है, जहां लोक सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को टक्कर देने के लिए एक सामूहिक रणनीति बनाई जाएगी. 

वॉर मेमोरियल लाइव: पीएम मोदी बोले- माँ भारती के लिए बलिदान देने वाले हर वीर को नमन

सूत्रों ने बताया है कि विपक्षी दल के नेता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए चुनावी रणनीति पर भी मंथन कर सकते हैं. पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले पर विपक्ष की रणनीति पर भी इस बैठक में विचार विमर्श हो सकता है. कांग्रेस समेत विपक्षी नेताओं की पिछली मीटिंग 13 फरवरी को हुई थी और इस मीटिंग में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनने पर सहमति बनी थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले तमाम विपक्षी दलों के एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम की पेशकश की थी और भाजपा को हराने के लिए राज्य स्तर पर महागठबंधन बनाने पर जोर दिया था.

गोवा सीएम का स्वास्थ्य स्थिर, एम्स के डॉक्टरों ने दी जानकारी

पिछली मीटिंग में जिन नेताओं ने भाग लिया था उनमें राहुल गाँधी के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू और नेशल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने हिस्सा लिया था. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के 27 फरवरी को होने वाले मीटिंग में हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रही है, हालांकि वाम दलों ने अभी तक इस मीटिंग में शामिल होने के बारे में फैसला नहीं लिया है.

खबरें और भी:-

जम्मू कश्मीर में समय पर चुनाव करवा पाना पीएम मोदी के लिए चुनौती - उमर अब्दुल्ला

CRPF के जवानों को मिले शहीद का दर्जा, राहुल गाँधी ने पीएम मोदी से की मांग

अमित शाह का कांग्रेस से सवाल, राम मंदिर और NRC पर अपना रुख स्पष्ट करो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -