वॉर मेमोरियल लाइव: पीएम मोदी बोले- माँ भारती के लिए बलिदान देने वाले हर वीर को नमन

नई दिल्ली: शहीदों के सम्मान में दिल्ली में बन कर तैयार हुआ नेशनल वॉर मेमोरियल को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना और देशवासियों को समर्पित करेंगे. ये स्मारक आज़ादी के बाद देश के लिए शहीद होने वाले वीर सैनिकों के सम्मान में तैयार किया गया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने पूर्व सैनिकों से कहा है कि, 'आप सभी भूतपूर्व सैनिक नहीं बल्कि अभूतपूर्व सैनिक हैं', क्योंकि आज लाखों सैनिकों के शौर्य और समर्पण की वजह से हमारी सेना, दुनिया की सबसे बड़ी सेनाओं में से एक है. 

गोवा सीएम का स्वास्थ्य स्थिर, एम्स के डॉक्टरों ने दी जानकारी

पीएम मोदी ने कहा है कि आपने अपने शौर्य से जो परंपरा शुरू की है उसकी कोई तुलना नहीं है. देश पर जब भी संकट मंडराया है तब हमारे सैनिकों ने हमेशा पहला वार अपने ऊपर झेला है, चुनौती को सबसे पहले स्वीकार किया है और उसका सबसे प्रभावशाली जवाब भी दिया है.पीएम मोदी ने कहा है कि जब लता दीदी ने 'ए मेरे वतन के लोगों' को आवाज़ दी थी तो उस वक़्त करोड़ों देशवासियों की आंखें नम हो गई थीं. पीएम मोदी ने कहा है कि मैं पुलवामा में शहीद हुए प्रत्येक बलिदानी को नमन करता हू. मैं देश के सभी मोर्चों पर तैनात वीरों को नमन करता हूं. 

जम्मू कश्मीर में समय पर चुनाव करवा पाना पीएम मोदी के लिए चुनौती - उमर अब्दुल्ला

पीएम मोदी ने आगे कहा, नया हिन्दुस्तान आज नई नीति और नई रीति से आगे बढ़ रहा है, मजबूती से पूरी दुनिया में अपनी भूमिका निर्धारित कर रहा है तो उसमें आपका योगदान अहम है. पीएम मोदी ने कहा है कि मुझे काफी संतोष है कि थोड़ी देर बाद आपका और देश का दशकों लंबा इंतजार समाप्त होने वाला है. आजादी के सात दशक बाद मां भारती के लिए बलिदान देने वाले वीर सैनिकों को स्मरण करने के लिए यह मेमोरियल उन्हें समर्पति किया जा रहा है. इसमें हजारों शहीदों के नाम भी अंकित किए गए हैं.

खबरें और भी:- 

CRPF के जवानों को मिले शहीद का दर्जा, राहुल गाँधी ने पीएम मोदी से की मांग

अमित शाह का कांग्रेस से सवाल, राम मंदिर और NRC पर अपना रुख स्पष्ट करो

पीएम मोदी ने धोए सफाई कर्म के पैर, राज बब्बर बोले- ये आरएसएस का हिंदुत्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -