CRPF के जवानों को मिले शहीद का दर्जा, राहुल गाँधी ने पीएम मोदी से की मांग
CRPF के जवानों को मिले शहीद का दर्जा, राहुल गाँधी ने पीएम मोदी से की मांग
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जैसे अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत को 'शहीद' का दर्जा देने के लिए मांग उठाते हुए एक बार मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि, "हमे CRPF जैसे अपने अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के बलिदान को सम्मान देकर उन्हें जरूर 'शहीद' का दर्जा देना चाहिए।"

पीएम मोदी ने धोए सफाई कर्म के पैर, राज बब्बर बोले- ये आरएसएस का हिंदुत्व

उन्होंने आगे कहा है कि, "हालांकि मुझे पता है कि पीएम मोदी का अहंकार मेरे आग्रह पर विचार करने से उन्हें रोकेगा। मुझे आशा है पीएम मोदी अर्द्धसैनिक बलों की बेहतरी के लिए अदालत के आदेश पर काम करेंगे।" इससे पहले भी राहुल गाँधी ने CRPF जवानों को 'शहीद' का दर्जा देने की मांग को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि, "हमारे बहादुर जवान शहीद हो गए हैं, उनके परिवार वाले  संघर्ष कर रहे हैं। 44 जवानों ने शहादत दी, किन्तु उन्हें शहीद का दर्जा देने से मना कर दिया गया। वहीं अनिल अंबानी ने कुछ नहीं किया, किन्तु उसे 30 हजार करोड़ रुपये का तोहफा दे दिया गया। मोदी के नये भारत में आपका स्वागत है।"

लोकसभा चुनाव: यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी सपा-बसपा का गठबंधन

आपको बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 2015 से 30 नवंबर, 2018 के बीच आतंकवादी हिंसा में अर्धसैनिक बलों के 231 जवान शहीद हुए हैं। इनमें CRPF के जवानों-अफसरों की संख्या सबसे ज्यादा 130 रही है। बीएसएफ के 55, असम रायफल्स के 41 और सशस्त्र सीमा बल के पांच लोग शहीद हुए हैं। CRPF माओवाद-प्रभावित क्षेत्रों की लगभग 80 प्रतिशत सुरक्षा जरूरतों को पूरा करती है, जबकि कश्मीर घाटी में उसने लगभग 65 हजार जवानों को तैनात कर रखा है।

खबरें और भी:- ​

पुलवामा हमले पर बोले केजरीवाल, 40 की जगह पाकिस्तान के 400 मारो

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का दावा, कहा इमरान की पहल से टला भारत-पाक युद्ध का खतरा

मायावती ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा गंगा स्नान से पाप धूल जाएंगे क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -