यूक्रेन में फंसे 20000 भारतीयों को रेस्क्यू करने का अभियान शुरू, बुखारेस्ट जाएंगी एयर इंडिया की फ्लाइट्स
यूक्रेन में फंसे 20000 भारतीयों को रेस्क्यू करने का अभियान शुरू, बुखारेस्ट जाएंगी एयर इंडिया की फ्लाइट्स
Share:

नई दिल्ली: रूस के आक्रमण के बीच यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारतीयों की वतन वापसी के लिए एयर इंडिया अपनी दो फ्लाइट्स शुक्रवार रात रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट भेजेगा. वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि जो भी भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर पहुंच गए हैं, उन्हें भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले जायेंगे ताकि उन्हें एयर इंडिया की इन दो फ्लाइट्स के माध्यम से स्वदेश लाया जा सके.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को यूक्रेन के अधिकारियों ने यात्री विमानों के परिचालन के लिए अपने देश का एयरस्पेस बंद कर दिया था, इसलिए भारतीयों को वतन वापस लाने के लिए ये फ्लाइट्स बुखारेस्ट से परिचालित की जा रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया की एक फ्लाइट शुक्रवार को दिल्ली से रात के लगभग नौ बजे टेक ऑफ करेगी, जबकि दूसरी फ्लाइट रात लगभग 10 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी. अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया की दोनों ही फ्लाइट्स शनिवार को बुखारेस्ट से भारत के लिए उड़ेंगी.

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को बताया कि वह रोमानिया और हंगरी से आने वाले मार्गों को निर्धारित करने पर काम कर रहा है. दूतावास ने कहा कि, 'वर्तमान में, अधिकारियों की टीम उझोरोद के निकट चोप-जाहोनी हंगरी बॉर्डर, चेर्नीवत्सी के पास पोरब्ने-सीरेत रोमानियाई बॉर्डर पोस्ट्स पर पहुंच रही है.' दूतावास ने कहा कि इन सीमा जांच चौकियों के नजदीक रह रहे भारतीय नागरिकों, खासकर छात्रों को विदेश मंत्रालय के दलों के साथ तालमेल स्थापित कर व्यवस्थित तरीके से रवाना होने की सलाह दी जाती है. अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन में अभी लगभग 20,000 भारतीय फंसे हुए हैं जिनमें ज्यादातर विद्यार्थी हैं.

Video: National War Memorial पर भाई का नाम देख फूट-फूटकर रोई बहन

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र

मौत के ठीक पहले दिमाग में कैद हुई ऐसी हलचल कि उड़ गए डॉक्टर्स के होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -