यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र
Share:

नई दिल्ली: भारत यूक्रेन के खिलाफ रूस के चल रहे सैन्य अभियानों के बीच, भारत सरकार देश में भारतीय नागरिकों के लिए निकासी उड़ानों की व्यवस्था करेगी, सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को। सरकार निकासी का पूरा खर्च वहन करेगी।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, "बुखारेस्ट के लिए आज दो उड़ानें और कल बुडापेस्ट के लिए एक उड़ान को भारत सरकार की चार्टर्ड उड़ानों के रूप में संचालित किया जाना है। 24-25 फरवरी और 26 फरवरी को, एयर इंडिया ने भारत और यूक्रेन के बीच तीन उड़ानों का संचालन किया। उड़ानें बोरिस्पिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना होंगी, और एयर इंडिया के बुकिंग कार्यालयों, वेबसाइट, कॉल सेंटरों और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से आरक्षण किया जा सकता है।

इससे पहले गुरुवार को, रूस द्वारा इसके खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करने के बाद यूक्रेन ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था, भारत के विदेश मंत्रालय (एमईए) ने भारतीय नागरिकों की निकासी में सहायता के लिए हंगरी, पोलैंड, स्लोवाक गणराज्य और रोमानिया में यूक्रेन की भूमि सीमाओं पर टीमों को भेजा था।

भारत ने सभी पक्षों के संयम बरतने और पारस्परिक रूप से सहमत समाधान तक पहुंचने के लिए राजनयिक प्रयासों को तेज करने के महत्व पर जोर दिया। यूक्रेन की राजधानी में शुक्रवार को कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई क्योंकि रूसी विशेष सैन्य अभियान ने अपने दूसरे दिन में प्रवेश किया, स्थानीय मीडिया के अनुसार।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को यूक्रेन के डोनेट्स्क और लुहांस्क के टूटे हुए क्षेत्रों को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता दी। बाद में, पुतिन ने डोनबास क्षेत्र में लोगों की "रक्षा" के लिए विशेष सैन्य अभियानों का निर्देश दिया। यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने रूस के सैन्य अभियानों की निंदा की है और मास्को को प्रतिबंधित कर दिया है।

GAIL India में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, जल्द करें आवेदन

Ind Vs SL: बुमराह और हर्षल की गेंदबाज़ी का कायल हुआ टीम इंडिया का ये दिग्गज बॉलर, जमकर की तारीफ

मंत्रालय रसायन क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना पर विचार कर रहा है: मनसुख मंडाविया

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के लिए सरकार शुरू करेगी स्पेशल फ्लाइट्स, खर्च भी खुद उठाएगी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -