मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की परेशानी बड़ी, मंत्री पद के लिए लॉबिंग शुरू
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की परेशानी बड़ी, मंत्री पद के लिए लॉबिंग शुरू
Share:

मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्पष्ट किया कि हाल के उप-चुनाव में जीतने वाले विधायकों को ही मंत्री बनाया जाएगा. भाजपा ने पांच दिसंबर को उपचुनाव में 15 में से 12 सीटों पर जीत दर्ज कर विधानसभा में आसानी से बहुमत हासिल किया. इसके बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार के लिए मंत्री पद चाहने वालों में जोरदार लॉबिंग शुरू हो गई है.

उत्तर प्रदेश के सीएम के सामने बीजेपी विधायक ने रखी अपनी समस्या, योगी ने कही यह बात...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई उम्मीदवारों ने अपने मामले को आगे बढ़ाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री के पास पहुंचे हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बी. श्रीरामुलू उप-मुख्यमंत्री का पद पाने के इच्छुक हैं. येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से बताया कि ‘हम पहले ही कह चुके हैं कि जो लोग हालिया विधानसभा उपचुनाव में जीते हैं, उन्हें ही मंत्री बनाया जाएगा.

National Register of Citizens: बीजेपी अध्यक्ष ने ममता पर साधा निशाना, कहा- वह किसी हिटलर से कम नहीं...

इसके अलावा दूसरों को मंत्री बनाने का कोई सवाल ही नहीं है.’ उन्होंने कहा कि ‘मैं 21 या 22 दिसंबर के बाद दिल्ली जाऊंगा और मामले (मंत्रिमंडल विस्तार) का समाधान हो जाएगा. मुख्यमंत्री के अनुसार नए मंत्रियों का शपथ-ग्रहण महीने के अंत तक हो जाएगा.कर्नाटक सरकार में मुख्यमंत्री सहित 34 मंत्री हो सकते हैं, जिनमें से 18 मंत्री पद भरे जा चुके हैं. विधायक जी सोमशेखर रेड्डी, मुरुगेश नीरानी, उमेश कट्टी, रमेश जारकिहोली और उप-मुख्यमंत्री लक्ष्मण सवादी ने मंगलवार को येदियुरप्पा से मुलाकात की और माना जा रहा है कि उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की है. भाजपा के सूत्रों ने बताया कि जारकिहोली ने जल संसाधन मंत्रालय के साथ खुद को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है.

सीसीजी का बड़ा एलान, जम्मू कश्मीर का राज्य दर्जा हो बहाल

नागपुर के मेयर पर दो बाइक सवार ने दागी गोली, फरार आरोपीयों की तलाश में जुटी पुलिस

मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ में जुल्म ज्यादती बिल्कुल...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -