अफगान राजधानी में रॉकेट की चपेट में आने से एक शख्स की गई जान
अफगान राजधानी में रॉकेट की चपेट में आने से एक शख्स की गई जान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी में शनिवार को रॉकेटों की श्रृंखला में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। एक महीने की अवधि में काबुल पर हमला करने वाला यह दूसरा हमला है। मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने संवाददाताओं से कहा, "चार रॉकेट काबुल के लाबे जार पड़ोस से निकाल दिए गए थे" यह कहते हुए कि दो काबुल हवाई अड्डे के पास उतरे थे। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति मारा गया और एक अन्य घायल हो गया।

काबुल की पुलिस के अनुसार, सुबह के हमले ने कहा कि अधिकांश रॉकेटों ने राजधानी के पूर्वी हिस्से में हमला किया। इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा 21 नवंबर को किए गए हमले में 23 रॉकेट काबुल में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। आईएसआईएल सहयोगी ने काबुल में दो घातक हमले का दावा किया था, जिसमें काबुल विश्वविद्यालय पर लक्षित शैक्षिक केंद्र भी शामिल थे, जिसमें बंदूकधारियों को गोलियों से उड़ाते देखा गया था।

तालिबान और सरकार के बीच 12 सितंबर से क़तर में शांति वार्ता में उलझने के बावजूद काबुल में किए गए कई घातक हमलों के साथ, हाल के महीनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामले बढ़ गए हैं। पिछले छह महीनों में, तालिबान ने 53 आत्मघाती हमले और 1,250 बम विस्फोट किए हैं, जिसमें 1,210 नागरिक मारे गए और 500 अन्य घायल हो गए।

1 जनवरी से ब्रिटेन में शुरू होगी ये स्पेशल सर्विस

दक्षिण कोरिया में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 में सामने आए सबसे अधिक मामले

21 जनवरी तक बंद रहेगी कनाडा-अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -