21 जनवरी तक बंद रहेगी कनाडा-अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय सीमा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को घोषणा की कि कनाडा और अमेरिका के बीच दुनिया की सबसे लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा कोरोना महामारी के कारण 21 जनवरी तक बंद रहेगी।

एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, कनाडा और अमेरिका आज 21 जनवरी तक हमारी साझा सीमा को बंद रखने पर सहमत हुए। सीमा को शुरू में मार्च में बंद कर दिया गया था। इसके बाद से मासिक रूप से बंदी का नवीनीकरण किया गया है। केवल माल और माल और आवश्यक यात्रा के व्यापार की अनुमति है।

अमेरिका और मेक्सिको के बीच सीमा भी उसी तारीख तक बंद रहेगी, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के कार्यवाहक प्रमुख चाड वुल्फ ने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जारी रखने के लिए, अमेरिका, मेक्सिको और कनाडा 21 जनवरी के माध्यम से गैर-आवश्यक यात्रा पर प्रतिबंध का विस्तार करेंगे। हम अपने नागरिकों को वायरस से बचाने के लिए आवश्यक व्यापार और यात्रा को खुला रखने के लिए मैक्सिको और कनाडा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।" 15.7 मिलियन मामलों में लगभग 300,000 मौतों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। कनाडा में, शुक्रवार तक लगभग 450,000 मामलों की रिपोर्ट की गई - कई क्षेत्रों में महामारी के उपायों को फिर से लागू करने के लिए मजबूर किया गया है।

कोरोना वैक्सीन के लिए एथलेटिक्स होगी कतार

ईरान ने राष्ट्रव्यापी आर्थिक विरोध को प्रेरित करने वाले पत्रकार को दी फांसी

पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को किया गया चकनाचूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -