भारतीय शेयर बाजार का सबसे काला दिन, 15 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स
भारतीय शेयर बाजार का सबसे काला दिन, 15 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स
Share:

नई दिल्ली: Yes bank पर सरकारी शिकंजे और खाड़ी देशों में क्रूड आयल के दामों पर उठापटक के बीच भारतीय शेयर मार्केट धराशायी हो गया है। सोमवार शाम आते-आते शेयर मार्केट बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 1,941 अंक टूटकर 35,634 पर बंद हुआ। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 538 अंक लुढ़ककर 10,451 पर बंद हुआ। 

जानकारों का कहना है कि देश में Yes Bank का कारोबार बंद होने और खाड़ी देशों में आई गिरावट का सीधा असर भारतीय बाजार में देखने को मिल रहा है। तेल निर्यात देशों के संगठन ओपेक में कोरोना वायरस से उपजे हालातों से निपटने को लेकर सहमति नहीं बन पाने से वैश्विक तेल बाजार में प्राइस वार शुरू होने का डर उत्पन्न हो गया है और इसके चलते रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई।

आपको बता दें कि क्रूड ऑयल प्राइस में कमी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है क्योंकि देश अपनी जरूरत का 80 फीसदी से अधिक ऑयल इंपोर्ट करता है। किन्तु वैश्विक बाजार के लिए यह अच्छी खबर नहीं है। वहीं इससे भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में भी गिरावट हो सकती है।

2004 में डूब चुके इस बैंक को OBC में करना पड़ा था विलय

Global Share Market: कोरोना वायरस और क्रूड ऑयल वॉर के कारण बाजार में भारी गिरावट

30 फीसदी तक गिरे क्रूड आयल के दाम, घट सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -