मोमिनपुर हिंसा की आड़ में भड़काऊ वीडियो शेयर करने वाला हुआ गिरफ्तार
मोमिनपुर हिंसा की आड़ में भड़काऊ वीडियो शेयर करने वाला हुआ गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया पत्रकार मनब गुहा को हिरासत में ले लिया गया है। मनब गुहा पर मोमिनपुर हिंसा की आड़ में कथित तौर पर भड़काऊ और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले वीडियो साझा करने का इल्जाम है। इस बारें में पुलिस का बोलना है कि ऐसे वीडियो से समाज में तनाव और फैल सकता था।

मोमिनपुर इलाके में 9 अक्टूबर को दो समुदायों में विवाद शुरू हो गया। लक्ष्मी पूजा के मौके पर दो गुट आमने-सामने आ चुके थे। उसी रात बाद में इकबालपुर पुलिस थाने का प्रदर्शनकारियों ने घेराव किया था और जमकर पत्थरबाजी भी कर दी है। पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके थे, ईंटों से हमला हुआ। दावा तो यहां तक हुआ कि उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर बम भी फेंक दिए। इस हमले में 9 पुलिसकर्मी जिसमें दो IPS भी शामिल रहे, घायल हुए। IPS सौम्या राय को तो पैर में गंभीर चोटें आई हैं और उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अब तक 40 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार: पुलिस ने इस केस में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां भी की है। पुलिस ने अब तक 4 केस दर्ज किए जा चुके है। साथ ही 40 लोगों को हिरासत में ले लिया है। कोर्ट ने सभी को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा जा चुका है। इन सभी आरोपियों पर मारपीट, प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने जैसे कई गंभीर इल्जाम लगे हैं। वहीं तनाव के उपरांत इलाके में 12 अक्टूबर तक धारा-144 लागू कर दिया है।

26 वाहन और 6 दुकानें तोड़ दी गईं: पुलिस के इस बारें में कहना है कि बवाल में कुल 6 दुकानों को हानि हुई, चार टैक्सी, 20 स्कूटर को भी तोड़ दिया गया। जिसके साथ साथ 2 बाइकों को आग के हवाले भी कर चुके है। जब यह तोड़फोड़ की जा रही थी, CCTV में सबकुछ कैद हुआ, ऐसे में पुलिस दावा कर रही है कि आने वाले दिनों में और भी लोगों को हिरासत में ले लिया जाएगा।

जरा सी बात पर करवा चौथ में हुआ विवाद, पति ने पत्नी का कर दिया ऐसा हाल

सुबह पति की लंबी उम्र के लिए रखा व्रत...फिर खाली सल्फास, आखिर महिला ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

टॉयलेट में हो गई देरी तो कर दी भाई की हत्या, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -