एक बार फिर 'सिंधिया' ने जीता लोगों का दिल, सफाईकर्मी को कुर्सी पर बैठाकर छुए पैर
एक बार फिर 'सिंधिया' ने जीता लोगों का दिल, सफाईकर्मी को कुर्सी पर बैठाकर छुए पैर
Share:

ग्वालियर: इन दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रत्येक कार्यक्रम में बदले-बदले से दिखाई दे रहे हैं। कभी वे मंच पर कुम्हार के साथ बैठकर दीये बनाते हैं तो कभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वयं वीडियो कॉल कर उनका हाल-चाल लेते हैं। शनिवार को ग्वालियर में आयोजित एक समारोह में भी वे एक नए अवतार में दिखाई दिए। 

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी में आने के बाद से निरंतर केंद्रीय मंत्री सिंधिया अपनी महाराज वाली छवि को तोड़ने के लिए अलग-अलग प्रकार के काम कर रहे हैं। शनिवार को ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत जीवाजी युनिवर्सिटी के अटल सभागार में स्वच्छता दूतों का सम्मान एवं स्वास्थ्य परीक्षण करने को लेकर एक विशाल आयोजन किया गया था। सफाईकर्मियों से संबंधित इस समारोह में सिंधिया मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए थे। इस के चलते केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक महिला सफाईकर्मी के पैर छूकर यह जाहिर करने का प्रयास किया है कि वे जमीन से जुड़े जनसेवक हैं ना कि किसी रियासत के महाराज। इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंच से उतर कर नीचे बैठी एक सफाईकर्मी के समीप पहुंचे तथा उसका हाथ पकड़कर मंच पर लेकर आए। उन्होंने सफाईकर्मी से ही समारोह का शुभारंभ करने के लिए दीप प्रज्वलित करवाया तथा उसके पश्चात् उस महिला सफाई कर्मी को अपने बगल में कुर्सी पर बैठाया। उन्होंने सफाईकर्मियों को देवता बताया है।

वही समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 25 सफाई कर्मचारियों को शॉल, श्रीफल व सफाई किट भेंट कर सम्मानित किया। वहीं, उन्होंने महिला सफाईकर्मियों के पैर छुए तथा सफाई इंतजाम में मदद करने के लिए उनका आभार माना। अपने भाषण के चलते सिंधिया ने कहा है कि सफाईकर्मी हमारे देवता हैं इसलिए उन्होंने उनके पैर छुए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, शहर को यदि कोई साफ रखता है तो वह हमारे सफाईकर्मियों की मेहनत है इसलिए इन सब का सम्मान करना हमारा परम कर्तव्य है। पूरे समारोह में सिंधिया के बगल से बैठी महिला सफाईकर्मी काफी खुश दिखाई दी। उसका कहना है कि ऐसा अवसर प्रथम बार प्राप्त हुआ है, जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हम सब सफाईकर्मियों को इतना सम्मान दिया है। वह इस सम्मान से बहुत खुश हैं तथा इसके साथ ही महिला सफाई कर्मी ने सिंधिया को मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री देखने की इच्छा व्यक्त की है।

दिल्ली CM ने विधानसभा में किया झूठा दावा ? सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #केजरीवाल_लिस्ट_दिखा

कश्मीरी हिन्दुओं के 'नरसंहार' पर केजरीवाल का अमानवीय अट्टहास, पटना में दिल्ली CM पर दर्ज हुआ मानहानि का केस

गांधी परिवार के लिए फिर सिरदर्द बने सिद्धू, 24 नेताओं को साथ लेकर किया शक्तिप्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -