विजयदशमी पर CM योगी ने अनोखे अंदाज में की गोरखनाथ मंदिर में पूजा
विजयदशमी पर CM योगी ने अनोखे अंदाज में की गोरखनाथ मंदिर में पूजा
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में दहशरे पर्व का शुभारंभ प्रातः काल श्रीनाथ जी (भगवान महादेव के अवतार गुरु गोरक्षनाथ) के विशिष्ट पूजन अनुष्ठान से हुआ। गोरक्षपीठाधीश्वर के विशेष परिधान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने परंपरा का अनुसरण करते हुए विधि विधान से श्रीनाथ जी की पूजा-आराधना की। तत्पश्चात, मंदिर में प्रतिष्ठित सभी देव विग्रहों का विशिष्ट पूजन किया। सीएम योगी ने करबद्ध होकर श्रीनाथ जी और सभी देव विग्रहों की परिक्रमा भी की और प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की प्रार्थना की।

वही इसके चलते नाथपंथ के परंपरागत विशेष वाद्य यंत्र नागफनी, शंख, ढोल, घंट, डमरू की गूंज से पूरा मंदिर परिसर भक्ति भाव में तरंगित रहा। मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ मंगलवार प्रातः विशेष परिधान में पीठ की परंपरा का अनुसरण करते हुए विधि विधान से श्रीनाथ जी की पूजा-आराधना की। इस विशिष्ट पूजन का आरम्भ गोरखनाथ मंदिर में शक्तिपीठ से हुआ जहां नवरात्र प्रतिपदा से अनुष्ठान चल रहे थे।

वही इस विशिष्ट पूजन का आरम्भ गोरखनाथ मंदिर में शक्तिपीठ से हुआ जहां नवरात्र प्रतिपदा से अनुष्ठान चल रहे थे। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में विजयादशमी मना रहे हैं। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ''धर्म व न्याय की विजय के महापर्व 'विजयादशमी' की प्रदेश वासियों, भक्तों और श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व ढेरों मंगलकामनाएं। आगे उन्होंने लिखा, ''यह महापर्व सबके अंतस में धर्म, सत्य, अच्छाई और न्याय की स्थापना के लिए अथाह प्रेरणा भरे, यही कामना है। जय श्री राम।''

निशा बांगरे का MP चुनाव लड़ने का सपना टूटा! कांग्रेस ने घोषित किया अपना अंतिम प्रत्याशी

शिक्षक कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा कदम, लिया ये फैसला

टिकट वितरण के बाद MP में मचा हंगामा, फूट-फूटकर रोने लगे BJP विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -