शिक्षक कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा कदम, लिया ये फैसला
शिक्षक कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा कदम, लिया ये फैसला
Share:

पटना: कर्मचारी अध्यापकों को उच्च पद का प्रभार देने के साथ ही उनके प्रमोशन के आदेश जारी किए गए हैं। नियमित वेतनमान पर कार्यरत अध्यापकों की वरीयता सूची जारी कर दी गई है। इसके साथ-साथ विभाग द्वारा आपत्ति के लिए उन्हें वक़्त दिया गया है। बिहार शिक्षा विभाग द्वारा सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिया गया है। जिसमें सूची प्रकाशित कर इस पर आपत्ति प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं। जिन अध्यापकों को कोई आपत्ति होगी उसे दूर किया जा सकेगा। वहीं सहायक अध्यापकों को उच्च पद का प्रभार देने के साथ उन्हें उच्च वेतनमान का भी लाभ दिया जाएगा। अध्यापकों को प्रधानाध्यापक के पद पर वेतनमान के साथ उच्चतर पद का प्रभार देने के लिए कार्यवाही पूरी की जा रही है।

प्रदेश के माध्यमिक विद्यालय में नियमित वेतनमान पर कार्यरत 652 सहायक अध्यापकों की औपबंधिक वरीयता सूची शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई है। शीघ्र ही वरीयता का लाभ उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षा विभाग 2019 क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिए गए हैं इस सूची को प्रकाशित कर इस पर आपत्ति अभ्यावेदन मांगा गया है। अगर किसी अध्यापक को कोई आपत्ति होगी तो उसे दूर किया जा सकेगा। इसके साथ ही अध्यापकों को प्रमोशन का लाभ दिया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने प्रमंडल को चिट्ठी भेज कर आपत्तियों का निष्पादन करने के पश्चात् फाइनल वरीयता सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसी आधार पर सभी अध्यापकों को पदोन्नति का लाभ देने के साथ ही उनसे उच्चतम वेतनमान पर उच्च पद का प्रभार सौंपा जाएगा।

टिकट वितरण के बाद MP में मचा हंगामा, फूट-फूटकर रोने लगे BJP विधायक

साल में एक दिन खुलता है रावण का ये अनोखा मंदिर, लगते हैं दशानन के जयकारे

शाहरुख खान के बेटे को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े को मिल रही है धमकियाँ, बोले- 'मुझे डर नहीं लगता'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -