'आज के दिन भगत सिंह की आत्मा को सबसे ज्यादा दुख होगा, लानत है बीजेपी पर': CM केजरीवाल
'आज के दिन भगत सिंह की आत्मा को सबसे ज्यादा दुख होगा, लानत है बीजेपी पर': CM केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम एकीकरण (MCD unification) पर बीजेपी को खुली चुनौती दी है। केजरीवाल ने कहा है कि हिम्मत है तो MCD के चुनाव समय पर कराकर दिखाओ तथा जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे। शहीदी दिवस के अवसर पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते कुछ दिनों से जो देखने को मिल रहा है, वह एक प्रकार से शहीदों के बलिदान का अपमान है। केंद्र की बीजेपी सरकार दिल्ली में नगर निगम के चुनाव टलवा रही है। सब लोग जानते हैं कि इस बार बीजेपी का सफाया होने वाला था तथा अपनी पराजय से बचने के लिए उन व्यक्तियों ने पहले तो राज्य चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव को टलवाया तथा अब अमेंडमेंट ला रहे हैं, जिसके माध्यम से चुनाव को कई माहों के लिए टाला जा रहा है, यह बहुत दुखद है।

आगे बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि इस देश के अंदर चुनाव नहीं हुए, तो जनतंत्र कैसे बचेगा, जनता की आवाज कैसे बचेगी। सबसे अधिक दुख आज के दिन भगत सिंह की आत्मा को होगा, जिन्होंने फांसी पर चढ़कर देश को स्वतंत्र कराया था। क्या इस दिन के लिए स्वतंत्र कराया था कि सरकार आएगी तथा चुनाव ही समाप्त कर देगी। इस देश के अंदर लोगों को बेसिक अधिकार है, सरकार चुनने का। अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि हार जीत तो लगी रहती है, आज किसी प्रदेश में आप जीत रहे हो, किसी प्रदेश में कोई और जीत रहा है। एक छोटे से MCD के चुनाव में अपनी पराजय से बचने के लिए इस देश के साथ खिलवाड़ मत करिए, शहीदों की शहादत के साथ खिलवाड़ मत करिए, संविधान के साथ खिलवाड़ मत करिए।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कह रहे हैं कि हम तीनों नगर निगम को एक करना है, इसलिए हम चुनाव को टाल रहे हैं। क्या इस आधार पर चुनाव टाले जा सकते हैं। कल को गुजरात का चुनाव होगा तथा ये एक पत्र लिख देंगे सेंट्रल इलेक्शन कमीशन को कि हम गुजरात तथा महाराष्ट्र को एक करने जा रहे हैं, इसलिए गुजरात के चुनाव मत कराओ। अगली बार लोकसभा का चुनाव होगा तथा उसमें बीजेपी हार रही होगी, तो एक पत्र लिख देंगे सेंट्रल इलेक्शन कमीशन को कि हम तो पार्लियामेंट्री सिस्टम समाप्त करके प्रेसीडेंशियल सिस्टम लाने जा रहे हैं, चुनाव मत कराओ। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी पीएम से हाथ जोड़कर अपील है कि कल भाजपा या आम आदमी पार्टी रहेगी या नहीं रहेगी, मोदी जी या केजरीवाल रहेंगे या नहीं रहेंगे, यह देश बचना चाहिए। एक छोटे से चुनाव को जीतने के लिए आप इस देश की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यह बिल्कुल सही नहीं है। भाजपा स्वयं को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बोलती है, सबसे बड़ी पार्टी दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से घबरा गई। दिल्ली के एक छोटे से चुनाव से घबरा गई, क्या हिम्मत है तुम्हारे अंदर, लानत है तुम्हारे ऊपर। मैं चैलेंज करता हूं भाजपा को, हिम्मत है तो MCD के चुनाव टाइम पर कराकर दिखाओ तथा जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे।

MP की बच्चियों के लिए 'बुलडोजर मामा' बने CM शिवराज सिंह, बोले- 'ऐसा सबक सिखाएंगे कि...'

PM मोदी से लेकर सिंधिया तक इन दिग्गज नेताओं ने खास अंदाज में दी स्मृति ईरानी को जन्मदिन की बधाई

शपथ ग्रहण से पहले पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, 'मुख्यमंत्री' का पद संभालते ही करेंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -