'बाल दिवस' पर बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने कमजोर वर्ग के बच्चों के साथ बिताया समय

बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘तारे जमीन पर’ की लोकप्रिय एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने बाल दिवस के दिन अपना वक़्त ‘सलाम बालक ट्रस्ट’ के कमजोर श्रेणी के बच्चों के साथ गुजारा। बच्चों के बीच एक्ट्रेस टिस्का कुछ क्षणों के लिए एक बच्ची बन गईं। यह समारोह ‘अजाफरान’ संस्था के द्वारा चलाए जा रहे ‘हैप्पी माइंड’ पहल का एक भाग था जिसके तहत कमजोर श्रेणी के बच्चों के बीच मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित मसलों को उठाया जाता है तथा दिक्कत का समाधान आर्ट-थेरेपी से करने का प्रयास किया जाता है।

टिस्का ने बच्चों के साथ अपने बेहतरीन पल गुजारते हुए अपने अंदर छिपे हुए कलाकार को खोजने का प्रयास किया। विशेष बात यह रही कि उन्होंने सलाम बालक ट्रस्ट से संबंधित प्रत्येक बच्चे के साथ अपना वक़्त देने का प्रयास किया। अपनी इस सफर तथा हैप्पी माइंड की पहल पर बोलते हुए टिस्का ने बताया कि “यदि बाल दिवस के दिन बच्चों को सम्मान देने की सबसे अच्छी कोई तरकीब है तो मैंने आज उसे यहां महसूस किया। मैंने यहां प्रत्येक बच्चे से मुलाकात की और पाया कि सबमें बेहतरीन प्रतिभा है। मैं समझती हूं कि जो कला वे स्केच के द्वारा तैयार कर रहे हैं, उससे भविष्य में वे बड़ी चीजें करने में सक्षम होंगे।

हैप्पी माइंड की पहल एक अच्छी कोशिश है तथा इससे पता चल जाता है कि कला में राहत पहुंचाने की कितनी बड़ी शक्ति है। बचपन का अहम भाग मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा है और “हैप्पी माइंड” के जरिए अजाफरान बच्चों के अंदरूनी भावनाओं को कला के जरिए सामने लाने के लिए अहम काम कर रहा है।

VIDEO: बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने सड़क किनारे खाया चाइनीज फूड

'चिल्ड्रेन्स डे' पर अपने बच्चों को दिखाए ये 5 बेहतरीन फ़िल्में

सोनू सूद ने किया इंकार, अब बहन इस राज्य से लड़ेगी चुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -