'चिल्ड्रेन्स डे' पर अपने बच्चों को दिखाए ये 5 बेहतरीन फ़िल्में
'चिल्ड्रेन्स डे' पर अपने बच्चों को दिखाए ये 5 बेहतरीन फ़िल्में
Share:

आज पुरे भारत मे 14 नवंबर को बाल दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। बाल दिवस बच्चों से संबंधित दिक्कतों तथा उनके निवारण के साथ साथ बच्चों के समाज में उपयोगिता को याद करने के लिए मनाया जाता है। बॉलीवुड में कई ऐसी मूवीज बनी हैं जो बच्चों को प्रेरित करती हैं। आज सभी माता-पिता को अपने बच्चों के साथ ये मूवीज अवश्य देखनी चाहिए।

मासूम (1983):-
1983 में आई मूवी मासूम बच्चों से संबंधित एक ऐसे विषय पर गई जो किसी को भी इमोशनल कर देगा। गोद लिए बच्चों की दिक्कतों पर आधारित इस मूवी में नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, सुप्रिया पाठक तथा जुगल हंसराज मुख्य किरदार में हैं।

तारे जमीन पर (2007):-
2007 में रिलीज हुई आमिर खान की मूवी तारे जमीन पर बेहद ही मशहूर है। इस मूवी के रिलीज के पश्चात् से बच्चों से जुड़े एक बड़े मसले पर बहस आरम्भ हो गई थी। इसमें उन बच्चों के बारे में दिखाया गया है जो पढ़ाई में कमजोर होते हैं किन्तु वो क्रिएटिव होते हैं। 

स्टैनले का डब्बा (2011):-
ये 2011 में आई एक कॉमेडी ड्रामा मूवी है जिसे अमोल गुप्ते ने निर्देशित किया है। ये एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपने दोस्त का टिफिन हमेशा खाता है किन्तु कभी भी अपने लिए लंच लेकर नहीं आता है। इस मूवी में कई ट्विस्ट और टर्न हैं।

चिल्लर पार्टी (2011):-
2011 में आई बच्चों पर आधारित मूवी एक फैमिली ड्रामा फिल्म है। इस मूवी को नितेश तिवारी तथा विकास बहल ने डायरेक्ट किया था। ये एक बच्चों के ग्रुप की कहानी है। 

आई एम कलाम (2010):-
डायरेक्टर नीला माधब पांडा द्वारा डायरेक्टेड इस मूवी को ऑडियंस के साथ-साथ समीक्षकों का भी बहुत प्यार मिला था। इस मूवी के लिए हर्ष मायर को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था।

फिर संकटों में घिरे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, दर्ज हुआ मुकदमा

राजकुमार-पत्रलेखा के प्री-वेडिंग सेरेमनी में पहुंचे कई स्टार्स, देंखे ये बेहतरीन तस्वीरें

'चिल्ड्रेन्स डे' के मौके पर बच्चों को खास महसूस करवाने के लिए सुनाएं ये बेहतरीन गानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -