'ओमिक्रॉन' ने बढ़ाई इस राज्य की चिंता, 21 नए मामले आए सामने
'ओमिक्रॉन' ने बढ़ाई इस राज्य की चिंता, 21 नए मामले आए सामने
Share:

जयपुर: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। राजस्थान में आज (शनिवार) ओमिक्रॉन के 21 केस सामने आए हैं। इनमें जयपुर से 11, अजमेर से 6, उदयपुर से 3 हैं। इसमें 5 पॉजिटिव मरीज विदेश यात्रा से लौटे थे। इस प्रकार राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमित रोगियों का आँकड़ा 43 हो गया है। सबसे अधिक जयपुर में 28 केस हैं। वहीं, देश ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 400 के पार है। 

वही राजस्थान के अतिरिक्त महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन का संकट बहुत अधिक बढ़ गया है। वहां पर संक्रमित रोगियों का शतक लग चुका है। इस वक़्त महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमित मामले 108 पहुंच गए हैं, वहीं दिल्ली में भी ये संख्या 79 तक पहुंच गई है। अब क्योंकि नया वर्ष आने को है तथा जश्न का माहौल देखने को मिल सकता है, ऐसे में कई प्रदेशों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। कुछ प्रदेशों ने जश्न पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

वही ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट ने सरकार के साथ ही साथ एक्सपर्ट्स की समस्या भी बढ़ा दी है। देश में ऐसे 10 प्रदेश चिह्नित किए गए हैं जहां ओमिक्रॉन व कोरोना की संक्रमण दर में रफ़्तार से बढ़ोतरी हुई है। इसके अतिरिक्त यहां कोरोना टीकाकरण की गति भी धीमी है। केंद्र ने इन प्रदेशों की कमान अपने हाथ में ले ली है तथा यहां पर केंद्रीय टीमों को तैनात किया गया है। इन प्रदेशों में केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, यूपी, झारखंड व पंजाब सम्मिलित है, जहां पर केंद्रीय स्वास्थ्य टीमों को ओमिक्रॉन व कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए उतारा गया है, साथ ही यह टीम कोरोना वेक्सिनेशन की जमीनी हकीकत की भी निगरानी करेगी। 

म्यांमार पहुंची चीन की हथियारों से लैस पनडुब्बी, कहीं भारत के खिलाफ साजिश तो नहीं ?

क्या साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर हरा पाएगी टीम इंडिया ? दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

अंडर-19 एशिया कप: टीम इंडिया ने PAK के सामने रखा 238 रन का लक्ष्य, आराध्य की शानदार फिफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -