अंडर-19 एशिया कप: टीम इंडिया ने PAK के सामने रखा 238 रन का लक्ष्य, आराध्य की शानदार फिफ्टी
अंडर-19 एशिया कप: टीम इंडिया ने PAK के सामने रखा 238 रन का लक्ष्य, आराध्य की शानदार फिफ्टी
Share:

दुबई: भारत ने अंडर-19 एशिया कप के मुकाबले में चिर प्रतद्विंद्वी पाकिस्तान को जीत के लिए 238 रनों का टारगेट दिया है। पाकिस्तान ने भारत को 49 ओवर में 237 रनों पर ऑल आउट दिया। भारत की ओर से आराध्य यादव ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 46 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से सैयद जीशान जमीर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। लेकिन भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया ने महज 96 रनों के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। पिछले मैच के हीरो हरनूर सिंह को छोड़ कर भारत का शीर्ष बल्लेबाज़ी कर्म और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह नाकाम रहा। इसके बाद कौशल तांबे और आराध्य ने अर्धशतकीय साझेदारी की। कौशल तांबे ने 32 रन बनाए। उनके अलावा राजवर्धन हनगरगेकर ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 30 रन जड़े।

बता दें कि भारत ने अंडर 19 एशिया कप में अपने अभियान का आगाज़ जीत के साथ किया था। टीम इंडिया ने गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 15 रनों से हराया था।  भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हरनूर के शतक और कप्तान यश धुल के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 282 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने UAE को 34.3 ओवर में 128 रन पर समेत दिया था।  

शिम सुक को महंगा पड़ा कोच को सन्देश पहुंचाना, जानिए क्या है मामला

बेंजेमा के गोल ने टीम को दिलाई जीत, एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से दी मात

बीजिंग ओलंपिक जापान नहीं भेजेगा सरकारी प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -