डब्ल्यूएचओ की घोषणा से पहले कैलिफोर्निया के अपशिष्ट जल में मिला ओमिक्रोन
डब्ल्यूएचओ की घोषणा से पहले कैलिफोर्निया के अपशिष्ट जल में मिला ओमिक्रोन
Share:

 


सैन फ्रांसिस्को: एक मीडिया रिपोर्ट ने आधिकारिक सूत्रों का हवाला देते हुए कहा की कैलिफोर्निया के अपशिष्ट जल के नमूने के परीक्षण के परिणाम से पता चला है कि ओमिक्रोन  कोविड -19 संस्करण अमेरिकी राज्य में मौजूद था, इससे पहले कि डब्ल्यूएचओ ने इसे नवीनतम 'चिंता का संस्करण' घोषित किया।

कैलिफ़ोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ़ पब्लिक हेल्थ ने लॉस एंजिल्स टाइम्स को एक बयान में कहा, 25 नवंबर को मेरेड काउंटी में एकत्र किए गए अपशिष्ट जल के नमूने में ओमिक्रोन वैरिएंट का पता चला था।

लॉस एंजिल्स टाइम्स ने कहा कि यह खोज हाल के हफ्तों में वैज्ञानिकों द्वारा की गई टिप्पणियों को पुष्ट करती है कि वैश्विक स्वास्थ्य अधिकारियों के अस्तित्व में आने से पहले ही ओमिक्रोन  तेजी से दुनिया भर में फैल रहा था। उन्होंने आगे कहा कि सैक्रामेंटो काउंटी में एकत्र किए गए अपशिष्ट जल के नमूनों में भी वैरिएंट का पता चला था। महामारी के रुझान को ट्रैक करने के लिए कोविड -19-संबंधित कणों के लिए अपशिष्ट जल के नमूने का उपयोग किया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में वैज्ञानिकों के समूह कोविड के नमूनों के लिए अपशिष्ट जल की निगरानी कर रहे हैं, जिसमें स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (यूसी) बर्कले, यूसी डेविस, यूसी मर्सिड, यूसी सैन डिएगो और राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग से जुड़े विशेषज्ञ शामिल हैं।

पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी

शतरंज के बेताज बादशाह हैं विश्वनाथन आनंद, 5 बार रह चुके हैं विश्व चैंपियन

देर रात भूकंप के झटकों से डोला मिजोरम, जानिए क्या रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -