पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी
पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी
Share:

 

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु रविवार से शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा करने की कोशिश करेंगी।

सिंधु इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद वर्ल्ड टूर फाइनल में अपना दूसरा रजत पदक जीता। सिंधु अब अपने पहले विश्व चैंपियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए सत्र को समाप्त करने का प्रयास करेंगी, जिसे उन्होंने दो साल पहले स्विट्जरलैंड के बाज़ल में जीता था।

पूरे इंडोनेशियाई दल के साथ-साथ दो बार के विजेता केंटो मोमोटा जैसे अन्य मजबूत खिलाड़ियों की वापसी के साथ, टूर्नामेंट ने बहुत चमक खो दी है। तीन बार की चैंपियन कैरोलिना मारिन और 2017 की विजेता नोजोमी ओकुहारा दोनों ने महिला एकल स्पर्धा से नाम वापस ले लिया है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और 2015 की रजत पदक विजेता साइना नेहवाल भी अपने करियर में पहली बार कई बीमारियों के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाहर होंगी। जबकि सिंधु को अपनी संभावनाओं पर भरोसा है, चैंपियनशिप को फिर से हासिल करना कहीं अधिक कठिन होगा, क्योंकि उसे अभी भी थाई पोर्नपावी चोचुवोंग, चीनी ताइपे की पहली वरीयता प्राप्त ताई त्ज़ु यिंग और कोरिया की किशोर स्टार एन सेयॉन्ग के साथ संघर्ष करना है।

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: कराची पुलिस ने तैयार की सुरक्षा योजना

सर्विसेज ने अपने नाम की राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में ट्रॉफी

पीएनसी चैंपियनशिप: कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए टाइगर, अगले सप्ताह कर सकते है वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -