सीकर में 13 साल की लड़की में मिला Omicron, राजस्थान में कुल केस बढ़कर हुए 18
सीकर में 13 साल की लड़की में मिला Omicron, राजस्थान में कुल केस बढ़कर हुए 18
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron ने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं. जिले के अजीतगढ़ कस्बे में एक पुरुष और दो महिलाओं के सैम्पल की जिनोम सिक्वेसिंग में Omicron वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद सोमवार को एक और कोरोना संक्रमित में Omicron पाया गया है. अब राज्य में कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की तादाद 18 बढ़कर हो गई है.

अजीतगढ़ कस्बे का नया केस सीकर जिले के अजीतगढ़ की रहने वाली दुल्हन के उसी परिवार से है. बीते हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित पाई गई एक 13 वर्षीय लड़की के जीनोम सिक्वेसिंग के बाद उसमे Omicron की पुष्टि हुई है. बता दें कि 28 नवंबर को जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के विवाह समारोह में यह परिवार पहुंचा था. इसी परिवार से Omicron का यह चौथा केस है. सीकर के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने जानकारी दी है कि लड़की के पहले लगातार दो कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाए गए थे. वहीं अजीतगढ़ में सभी चार Omicron मामलों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया और वह सभी रिकवर हो रहे हैं.

चूंकि नमूने लेने के 5 दिन बाद जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट आती है, ऐसे में सोमवार को लड़की की जांच रिपोर्ट सामने आई, हालांकि लड़की का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है और हल्के लक्षण हैं. चौधरी ने कहा कि हमनें परिवार को कम से कम सात दिनों के लिए अलग रहने के निर्देश दिए हैं, भले ही वे ठीक हो गए हों.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर फिर साधा निशाना, जमकर सुनाई खरी-खोटी

पंकज आडवाणी ने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का बचाव किया

सीनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी: यूपी और पंजाब की टीम के मध्य खेला जाएगा फाइनल मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -