तवांग झड़प पर  उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान, फिर अलापा पाकिस्तान का राग
तवांग झड़प पर उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान, फिर अलापा पाकिस्तान का राग
Share:

श्रीनगर: भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई तवांग झड़प के मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे रिश्ते नहीं रख पा रहे हैं। पाकिस्तान के साथ हमारे संबंधों के बारे में सभी जानते हैं, मगर चीन के साथ भी हम अच्छे संबंध स्थापित नहीं कर पा रहे हैं। इस दौरान उमर अब्दुल्ला ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के बयान को याद किया।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पूर्व पीएम दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि दोस्त बदले जा सकते हैं, मगर पड़ोसी नहीं बदले जा सकते। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते, किन्तु उनके साथ बेहतर रिश्ते बना सकते हैं। हमारे साथ अच्छे संबंध बनाना और सरहदों पर इस गतिरोध को रोकना भी चीन की जिम्मेदारी है। 

वहीं, तवांग मामले पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि चीनी सेना ने तवांग सेक्टर के यांग्त्से में एलएसी पर अतिक्रमण करते हुए यथास्थिति को बदलने की कोशिश की। हमारे सैनिकों ने दृढ़ संकल्प के साथ इसका सामना किया। हमारे बहादुर सैनिकों ने चीनी सेना को अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें अपनी पोस्ट पर वापस जाने के लिए विवश किया।

कश्मीर पर इस्लामी देशों के संगठनों ने दिया विवादित बयान, भड़का भारत

मेघालय में सीएम ममता ने बजाया ढोल, वन रक्षकों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को दी मदद

Video: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 'टूटी' कांग्रेस, आपस में लड़े कार्यकर्ता, जमकर चले लाठी-डंडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -