मेघालय में सीएम ममता ने बजाया ढोल, वन रक्षकों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को दी मदद
मेघालय में सीएम ममता ने बजाया ढोल, वन रक्षकों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को दी मदद
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मुखरोई में वन रक्षकों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये आर्थिक मदद दी। आज यानी मंगलवार (13 दिसंबर) की सुबह ममता बनर्जी ने उन पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की, जिन्हें 22 नवंबर को शिलांग में वन रक्षकों द्वारा गोली मार दी गई थी। मेघालय के दौरे पर पहुंचीं सीएम बनर्जी ने भाजपा सरकार पर पूर्वोत्तर राज्यों की अवेहलना करने का इल्जाम लगाया। 

इसके साथ ही उन्होंने महिला शक्तिकरण की बात करते हुए महिलाओं को PRATI माह 1000 रुपये देने और 33 फीसदी महिला आरक्षण देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि NRC लागू नहीं होने देंगे। इस मौके पर TMC के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, मेघालय तृणमूल पर्यवेक्षक मानस भुइयां, मेघालय विधानसभा विपक्ष के नेता मुकुल संगमा और तृणमूल प्रदेश अध्यक्ष चार्ल्स पाइनग्रोप मौजूद थे। ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपये का चेक दिया। बता दें कि, बंगाल की सत्ता में आने से पहले, पुलिस द्वारा या वाम मोर्चा सरकार के राजनीतिक संघर्ष में मारे जाने पर TMC उनकी आर्थिक मदद करती थी। 

उस प्रवृत्ति को बरकरार रखते हुए, ममता ने मेघालय में भी वन रक्षकों द्वारा मारे गए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की है। उनसे मिलने के बाद ममता शिलॉन्ग में सेंट्रल लाइब्रेरी गईं। रास्ते में ममता मेघालय की संस्कृति के अनुसार ढोल भी बजाया। उन्होंने वहां के स्थानीय लोगों के साथ भी चर्चा की। ममता ने उनसे कुछ देर बात भी की। उनकी मौजूदा पारिवारिक स्थिति जानना चाही। सीएम ममता ने परिवार से यह भी सुना कि उस दिन घटना कैसे हुई। यदि मेघालय में TMC की सरकार बनती है तो उन्हें आश्वासन दिया गया है कि तृणमूल नेतृत्व उनके परिवारों के लिए अवश्य कुछ सोचेगा।

'राहुल गांधी गो बैक..', राजस्थान में क्यों हो रहा भारत जोड़ो यात्रा का विरोध ?

राज्यपाल कोश्यारी ने लिखा अमित शाह को पत्र, छत्रपति शिवाजी को लेकर कही ये बड़ी बात

नवाब मलिक की जमानत याचिका पर भड़के जज, बोले- आप 6 महीने से मनपसंद अस्पताल में भर्ती हैं और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -