लोकसभा स्पीकर के लिए आज नामांकन भरेंगे ओम बिड़ला, कल होगा चुनाव
लोकसभा स्पीकर के लिए आज नामांकन भरेंगे ओम बिड़ला, कल होगा चुनाव
Share:

नई दिल्‍ली: भाजपा ने लोकसभा अध्यक्ष के लिए राजस्‍थान में कोटा-बूंदी सीट से सांसद ओम बिड़ला के नाम का प्रस्‍ताव दिया है. इस नोटिस का 10 अन्‍य पार्टियों ने भी समर्थन दिया है. इन 10 दलों में बीजू जनता दल (बीजद), वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, अन्‍नाडीएमके, नेशनल पीपुल्‍स पार्टी, मिजो नेशनल फ्रंट, लोजपा, जदयू और अपना दल का नाम शामिल है.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह जैसे भाजपा के दिग्गज नेताओं ने ओम बिरला के नाम का प्रस्‍ताव दिया है. इस तरह सत्‍ताधारी एनडीए की ओर से ओम बिरला लोकसभा अध्‍यक्ष के प्रत्याशी होंगे. मंगलवार को सभी नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ लेने के बाद बुधवार को नए लोकसभा के अध्‍यक्ष का चयन होगा. वहीं कोटा में इस खबर के फैलते ही ओम बिड़ला के घर के बाहर जश्न मनाया जा रहा है. उनके समर्थक उन्हें बधाई संदेश पहुंचा रहे हैं.

ओम बिड़ला के नाम के प्रस्‍ताव के संबंध में उनकी पत्‍नी ने कहा है कि आज इस बारे में सुबह मालूम हुआ और हम सीधे मंदिर दौड़े. पूजा-अर्चना की, जश्न तो उसी समय शुरू हो गया क्‍योंकि मन में ख़ुशी थी, परिवार के लोग कोटा से आएंगे तो हम जश्न मनाएंगे. इसके साथ ही कहा कि कार्य करने से तजुर्बा आता है, किन्तु वे काफी जल्दी सीख लेते हैं. बेटी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्ष कम है, किन्तु उन्हें भी अपनी बात रखने का अधिकार है और पापा सबकी बात सुनते हैं. बेटी ने कहा कि लोकसभा स्पीकर का पद बेहद महत्वपूर्ण होता है. उनमें काबिलियत है और वे आगे पहुंचेंगे.

संसद में क्या होगी रणनीति ? चर्चा के लिए सोनिया गाँधी के घर पर जुटे दिग्गज कांग्रेसी नेता

समीक्षा बैठक लेने आए थे बसपा के नेताजी, कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कपड़े भी फाड़े

आयुर्वेद को नई पहचान देने जा रहा WHO, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लांच करेगा एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -