NGT ने कहा- असम के बागजान तेल में आग की घटना के लिए...
NGT ने कहा- असम के बागजान तेल में आग की घटना के लिए...
Share:

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूना ने घटना में संबंधित व्यक्तियों की विफलताओं के लिए जिम्मेदारी तय करने के लिए एक नई छह सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसने पिछले साल दो लोगों की हत्या कर दी थी। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने अब कहा कि इंडिया लिमिटेड (OIL) असम के बागजान तेल में आग की घटना के लिए अपनी जिम्मेदारी को ठेकेदार पर दोष को शिफ्ट करने से नहीं हटा सकता है। 

एक्टिविस्ट बोनी कक्कड़ और अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए बागवान के तेल के कुएं को रोकने में अधिकारियों की विफलता का आरोप लगाते हुए, एनजीटी ने जिम्मेदारी तय करने के लिए एक समिति का गठन किया। सहमत हैं कि सुरक्षा सावधानी बरतने में ओआईएल की विफलता थी और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 

पीठ ने कहा- “हम इस पहलू को डीजी हाइड्रोकार्बन और डीजी माइंस सेफ्टी, डीजी ऑयल इंडस्ट्री सेफ्टी और पीईएसओ (पेट्रोलियम और पेट्रोलियम) के परामर्श से सचिव, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय समिति द्वारा पारित करने का निर्देश देते हैं। विस्फोटक सुरक्षा संगठन), तीन महीने के भीतर विस्फोटक नई दिल्ली के मुख्य नियंत्रक "जून 2020 को, तिनसुकिया जिले के बागजान में अच्छी तरह से नंबर 5, बेकाबू होकर गैस उगल रहा था और इसने आग पकड़ ली, जिससे ओआईएल के दो अग्निशामकों की मौत हो गई।

कई खूबियों से भरपूर है मोटेरा क्रिकट स्टेडियम, जानें इसकी खासियत

100 ग्राम कोकीन के साथ भाजयुमो नेता पामेला गोस्वामी गिरफ्तार, दोस्त भी धराया

सुशांत सिंह पर बनी फिल्म 'न्याय: द जस्टिस' की शूटिंग हुई पूरी, इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -