CM शिवराज के रोड शो से पहले अफसरों ने ढका आदिवासी का घर, महिला ने रोका तो दिया ये जवाब
CM शिवराज के रोड शो से पहले अफसरों ने ढका आदिवासी का घर, महिला ने रोका तो दिया ये जवाब
Share:

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी में आज मतलब बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान का रोड शो होगा। लगभग 1 घंटे के रोड शो में सीएम 2 किलोमीटर का फासला तय करेंगे। इस रोड शो के आरम्भ में पक्के मकानों के बीच एक आदिवासी परिवार का कच्चा एवं टूटा फूटा सा मकान बना है, इस मकान को प्रशासन ने हरे कपड़े से ढक दिया है। जिससे रोड शो के चलते ये कच्चा मकान किसी को न नजर आए।

आदिवासी परिवार के मकान के लगभग 50 प्रतिशत हिस्से को हरे कपड़े से पूरी तरह कवर कर दिया गया है। कच्चे मकान में रहने वाली 62 वर्षीय आदिवासी महिला सोनवती कूड़ोपे ने बताया कि उनका मकान टूटा और कच्चा है तथा शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। इसलिए मकान को अफसरों ने ढक दिया है। महिला ने बताया कि उनकी बेटी ने मना किया तो अफसर ने कहा- मकान को कपड़े ढकना उनका अधिकार है तथा इसीलिए वो इसे ढक रहे हैं। रोड शो के बाद भले ही ये निकाल देना।

वही एक ओर देश में लाखों के आंकड़े में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास के आंकड़े हैं। 5 वर्षों में करोड़ों व्यक्तियों के गरीबी से बाहर आने की रिपोर्ट्स हैं। आदिवासियों के सम्मान एवं अधिकार की बात है तथा दूसरी ओर ये हकीकत है। जहां आज भी निर्धन आदिवासी परिवार के कच्चे मकान को केवल इसलिए हरे कपड़े से ढक दिया जाता है क्योंकि सीएम का रोड शो होना है। जबकि, राज्य के सीएम स्वयं को आदिवासी और निर्धन लोगों का हितैषी बताने में पीछे नहीं हटते हैं।

नए विपक्षी गठबंधन पर बोले शशि थरूर- 'NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका'

खरगे ने उड़ाया NDA बैठक का मजाक, PM मोदी ने दिया करारा जवाब

चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर फैला करंट, 10 की मौत, कई बुरी तरह झुलसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -