खरगे ने उड़ाया NDA बैठक का मजाक, PM मोदी ने दिया करारा जवाब
खरगे ने उड़ाया NDA बैठक का मजाक, PM मोदी ने दिया करारा जवाब
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शाम दिल्ली में 39-पार्टी NDA की एक बड़ी बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे पर उनकी "कई पार्टियों के बारे में भी नहीं सुना" वाली टिप्पणी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, ''NDA में कोई भी पार्टी छोटी या बड़ी नहीं है।'' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "NDA मजबूरी का नहीं बल्कि योगदान का गठबंधन है। इस गठबंधन में कोई भी पार्टी बड़ी या छोटी नहीं है।" उन्होंने कहा, "भाजपा को 2014 एवं 2019 में बहुमत प्राप्त हुआ मगर सरकार NDA की बनी।"

26 दलों के विपक्षी गठबंधन ने बेंगलुरु में अपनी दो दिवसीय बैठक ख़त्म की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक और 39-दलीय मेगा बैठक दिल्ली में आरम्भ हुई। जिस पर मल्लिकार्जुन ने कहा कि आज बड़ी बैठकों का दिन था। लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ NDA से मुकाबला करने वाले विपक्षी गठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन - I.N.D.I.A कहा जाएगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन की बैठक पर हमला बोलते हुए कहा, 'हमने तो कई पार्टियों का नाम तक नहीं सुना है।'

बीजेपी द्वारा बुलाई गई बैठक में पारित एक प्रस्ताव में, 39 पार्टियों ने 2019 की तुलना में 2024 के लोकसभा चुनावों में बड़ा जनादेश हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा भरोसा जताया। प्रधानमंत्री मोदी ने नए विपक्षी मोर्चे की आलोचना करते हुए कहा कि नकारात्मकता पर बने गठबंधन कभी सफल नहीं हुए और उन्होंने कहा कि NDA 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट शेयर हासिल कर निरंतर तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगा। बैठक में कई मौजूदा और नए बीजेपी सहयोगियों की उपस्थिति देखी गई, क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने हाल के सप्ताहों एवं महीनों में नए गठबंधन बनाने और उन व्यक्तियों को वापस लाने के लिए ओवरटाइम काम किया है, जिन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ दिया था।

चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर फैला करंट, 10 की मौत, कई बुरी तरह झुलसे

'ये मत समझना लक्ष्मीकांत वाजपेयी चला गया, अब मैंने सींग उगा लिए हैं, पेट फाड़ दूंगा', आखिर क्यों पुलिस पर भड़के BJP सांसद?

'INDIA' की तरफ से TMC ने प्रधानमंत्री पद पर ठोका दावा, ममता बनर्जी होगी PM चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -